Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के लिए वोटिंग से पहले राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, 5 नहीं 10 किलो राशन हर महीने मिलेगा मुफ्त

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना है। इसी बीच राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम हर महीने 5 नहीं बल्कि 10 किलो राशन मुफ्त में देंगे।

Lok Sabha Elections 2024: 20 मई को पाचवें चरण के लिए वोटिंग होनी है। ऐसे में सभी पार्टियां वोटरों को साधने के लिए कई तरह के वादे कर रही है। इसी बीच कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखते हुए कहा कि हमारी सरकार आपको 5 नहीं बल्कि 10 किलो राशन हर महीने मुफ्त देगी।

हर महीने 10 किलो राशन मुफ्त

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने लिखा कि “देश के गरीब परिवारों के लिए कांग्रेस ने एक और बड़ा फैसला लिया है। हमारी सरकार आपको 5 नहीं 10 किलो राशन हर महीने मुफ्त देगी।”

करोड़ों परिवार गरीबी रेखा से बाहर निकलेंगे

इसी कड़ी में राहुल गांधी ने आगे लिखा “यूपीए सरकार के दौरान हमने ‘फूड सिक्योरिटी एक्ट’ के जरिए भोजन के अधिकार को कानूनी दर्जा दिया था। 10 किलो अनाज इसी कड़ी में अगला कदम होगा। 10 किलो राशन और 8500 रुपये महीने से शिक्षा और स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा और करोड़ों परिवार गरीबी से बाहर निकल कर देश की अर्थव्यवस्था को गति देंगे।”

पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपनी इस घोषणा के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की पर भी निशाना साधा है। उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि “नरेंद्र मोदी ने 20-25 अरबपति बनाए और ‘अडानियों’ की सरकार चलाई, हम करोड़ों लखपति बनाएंगे और ‘हिंदुस्तानियों’ की सरकार चलाएंगे।”

20 मई को है पांचवे चरण की वोटिंग

बता दें कि पांचवें चरण के लिए अलग-अलग राज्यों की 49 संसदीय सीटों पर 20 मई को वोटिंग है। वहीं पांचवे चरण में रायबरेली और अमेठी सीट पर सबकी नजर बनी हुई है। जहां रायबरेली सीट से इस बार राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं। तो दूसरी ओर अमेठी सीट से इस बार कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को उतारा है, जहां पर उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava