Rajasthan Weather: ‘चक्रवात’ से बदलेगा मौसम, 3 संभागों और 22 जिलों में बारिश, कई सिस्टम एक्टिव, ओलावृष्टि-आंधी का पूर्वानुमान, तापमान में गिरावट, जानें जिलों का हाल

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather, IMD Weather : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है। लगातार बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं जयपुर में तापमान में भी गिरावट देखी गई है। राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। 3 दिन तक आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया। 1 सप्ताह तक मध्यम बारिश के साथ आंधी का पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही 6 मई को इन एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसके प्रभाव से कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

24 घंटे में मध्यम दर्जे की बारिश

राज्य के अधिकांश इलाके में 24 घंटे में मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है। जैसलमेर में 6 सेंटीमीटर से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई। जबकि राजसमंद, बीकानेर और झुंझुनू में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।जयपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं जबकि कई स्थानों पर तेज बारिश से मौसम प्रभावित हो रहे हैं।अधिकांश इलाकों में वज्रपात की संभावना जताई गई है। 7 मई तक फिलहाल मौसम ऐसा ही बना रहेगा। साथ ही तेज हवाओं के साथ बारिश का भी पूर्वानुमान जारी किया। कई स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi