Rajasthan Weather : 25 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी, ओलावृष्टि-आंधी का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं, 4 मार्च से फिर बदलेगा मौसम

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 1 और 2 मार्च को 25 जिलों में बारिश के आसार है। इनमें से 11 जिलों में आंधी, बारिश होने के साथ ओले और बिजली चमक सकती है।हालांकि 3 मार्च से इस सिस्टम का असर कम होगा और 4 मार्च से राज्य में एक बार फिर मौसम साफ होने लगेगा।

Pooja Khodani
Published on -
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update Today : राजस्थान के मौसम में आज 1 मार्च से बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा।पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छाए रहेंगे और तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। शुक्रवार शनिवार को 25 जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है, इनमें से 11 जिलों में आंधी, बारिश होने के साथ ओले और बिजली चमक सकती है।हालांकि 3-4 मार्च से फिर राज्य का मौसम साफ होने लगेगा।

1 और 2 मार्च को बारिश-ओले

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से आज शुक्रवार को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक, हल्की मध्यम बारिश होगी, वही आंधी 40-50 KPH  व कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है। शनिवार 2 मार्च को भी मौसमी तंत्र का प्रभाव देखने को मिलेगा, इस दौरान बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ बारिश, तेज हवाएं व कहीं-कहीं ओलावृष्टि के रूप में जारी रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)