Rajasthan Weather : मौसम में बड़ा बदलाव, छाए रहेंगे बादल, 5 संभागों में बिजली-बारिश की चेतावनी, ओलावृष्टि, जानें IMD का नया अपडेट

3 से 5 फरवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा, इसके असर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।इसके साथ ही प्रदेश में कोहरा बढ़ेगा और तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा।

Pooja Khodani
Published on -
rj ALERT TODAY

Rajasthan Weather Alert Today : फरवरी लगते ही राजस्थान का मौसम एकदम से बदल गया है। बुधवार गुरूवार को कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे । फिलहाल 6 फरवरी तक मौसम के यूही बने रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके असर से 3 से 6 फरवरी के बीच बारिश और ओलावृष्टि के आसार है। इस दौरान तापमान में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा प्रभाव

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, 3-4 फरवरी को राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य में 3-5 फरवरी के दौरान मेघगर्जन, बारिश व ओलावृष्टि गतिविधियां देखने को मिलेगी। खास करके जोधपुर, बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, इसका असर करीब तीन दिन तक रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)