Rajasthan Weather : सोमवार से मौसम लेगा करवट, छाएंगे बादल, 5 संभागों में बिजली-बारिश की चेतावनी, IMD का ताजा पूर्वानुमान

IMD के मुताबिक, 26 फरवरी को प्रदेश के पांच संभागों पूर्वी राजस्थान में भरतपुर, जयपुर व अजमेर और पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर तथा बीकानेर संभाग तो 27 फरवरी को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर और कोटा संभागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

Pooja Khodani
Published on -

Rajasthan Weather Update Today : फरवरी के अंत और मार्च के पहले सप्ताह में एक बार फिर दो नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाले है, इसके प्रभाव से राजस्थान के मौसम बदलाव देखने को मिलेगा। इन दो नई मौसम प्रणालियों के असर से 26 फरवरी से 3 मार्च तक प्रदेश के कई जिलों में बादल छाने के साथ बारिश बिजली की संभावना जताई गई है। खास करके इसका असर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान पर दिखेगा।

पश्चिमी विक्षोभ से सोमवार को फिर बिगड़ेगा मौसम

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से 26-27 फरवरी के दौरान राज्य में बादलों की आवाजाही रहने तथा कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। तत्पश्चात मार्च के प्रथम सप्ताह में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन, कहीं-कहीं हल्की बारिश की होने की संभावना है। कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26-27 फरवरी को बादल छाने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी और मार्च में तीव्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 1-3 मार्च को कुछ भागों में मेघगर्जन, कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश की गतिविधियों होने की प्रबल संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)