भारी बारिश ने मचाई तबाही: देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर टूटा रानीपोखरी पुल, नदी में बही चलती गाड़िया

भारी बारिश के चलते ऋषिकेश-देहरादून मार्ग पर जाखन नदी पर बने रानीपोखरी पुल का बड़ा हिस्सा भरभरा कर ढह गया। पुल के ढहने से दो छोटे मालवाहक वाहन और एक कार बह गई।

ऋषिकेश, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड में लगातार बारिश का कहर जारी है। यहां भारी बारिश तबाही बनकर टूट रही है। ऋषिकेश क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। वहीं शुक्रवार को अचानक रानीपोखरी के ऊपर बना पुल टूट गया। भारी बारिश के कारण रानीपोखरी के पास से देहरादून-ऋषिकेश पुल टूटने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुल के ऊपर से कई वाहन गुजर रहे थे जिसमें पुल टूटने से वाहनों के बहने की खबर सामने आई है। पुल का जो हिस्सा टूटा, वहां कुछ वाहन फंस गए और कुछ पलट गए।

ये भी देखें- बढ़ते कोरोना मामले से बढ़ी चिंता, गृह मंत्रालय के कर्फ्यू और लॉकडाउन को लेकर बड़े निर्देश

उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इसी बीच देहरादून लगातार हो रही मुसलाधार बारिश के बाद सड़क का एक हिस्सा गायब हो गया और एक हिस्सा धंस गया। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी भूस्खलन का मलबा जमा होने से यातायात बाधित है, जिसके बाद से शिवपुरी इलाके में सैंकड़ों लोग कल शाम से फंसे हैं।

पुल के टूट जाने के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। हालांकि भारी बारिश की चेतावनी अब भी है। मौसम विभाग की ओर से राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में लगातार बारिश हो रही है।