कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर, पुरानी पेंशन योजना पर अपडेट, मिलेगा लाभ, सामने आया CM का बड़ा बयान

pensioners pension

Old Pension Scheme 2022-23 : आगामी चुनावों से पहले देशभर में सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों की पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा गर्माया हुआ है। एक तरफ छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब और झारखंड जैसे राज्यों ने इसे लागू करने की घोषणा कर दी है, वही दूसरी तरफ केन्द्र सरकार ने पेंशन स्कीम के पैसे लौटाने से इंकार कर दिया है। इसी बीच अब राज्य सरकारों के सामने ओपीएस की बहाली बड़ी चुनौती बन गई है, हालांकि राज्यों के मुख्यमंत्री इसका काट ढूंढ़ने में लगे है। इसी बीच राजस्थान के सीएम अशोन गहलोत का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि राज्य सरकार अपने ओपीएस बहाल करने के फैसले पर कायम रहेगी।ओपीएस को मानवीय दृष्टिकोण से बहाल किया गया, जबकि किसी ने इसकी मांग नहीं की थी।2004 तक केंद्र में कांग्रेस का शासन रहा और उस समय पुरानी पेंशन योजना ही रही और विकास किया है। OPS बहाल करने के फैसले को वापस लेने की अटकलों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा जो हमने फैसला किया है वह कायम रहेगा। हमने उसे लागू कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)