IPL 2024: क्या पंजाब की ऐतिहासिक जीत से बदलेगा प्लेऑफ का गेम? जानें ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का हाल

IPL 2024: आईपीएल 2024 में बीते दिन इतिहास का सबसे बड़ा रन चेस देखा गया। दरअसल पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ 261 रन का पीछा करते हुए जीत हासिल की हैं। वहीं पंजाब की क्वालीफाई करने की उम्मीद को बनाए रखा हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

IPL 2024: आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल को पूरी तरह बदल दिया हैं। दरअसल यह मुकाबला ईडन गार्डन में हुआ था। जानकारी दे दें कि पंजाब ने इस मैच में साधारण नहीं, बल्कि टी20 इतिहास के सबसे बड़े रन चेस का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं ऐसी ऐतिहासिक जीत के बाद, आईपीएल के प्लेऑफ को लेकर पंजाब की क्वालीफाई करने की संभावना जाग उठी है। इसके साथ ही कल के मैच में एक और बड़ा बदलाव हुआ हैं। दरअसल अब ऑरेंज कैप की रेस में सुनील नरेन भी शामिल हो गए हैं।

IPL पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर पंजाब:

दरअसल पंजाब किंग्स, जो इस ऐतिहासिक जीत के बाद, अब IPL पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर हैं। उन्होंने इस सीज़न में 9 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 जीते और 6 हारे। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स, जो की पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर हैं, अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिनमें 5 जीती हैं और 3 हारी हैं। हालांकि पहले भी केकेआर दूसरे पायदान पर थीं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।