कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, वेतन-मानदेय भुगतान पर अपडेट, अब समय पर मिलेगी सैलरी, जारी हुए ये निर्देश

आयुक्त ने निर्देश दिए है कि कर्मियों को हर हाल में महीने के 07 तारीख से पहले वेतन का भुगतान करना होगा। साथ ही कर्मियों के बैंक अकाउंट में एजेंसी के अकाउंट से ट्रांसफर की गयी राशि की पूरी जानकारी भी बैंक से सत्यापित करवाकर ऑफिस में जमा करना होगी।

Pooja Khodani
Published on -
employee news

MMC Employees Salary Payment 2024: बिहार के मुजफ्फरपुर नगर निगम के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सैलरी के भुगतान को लेकर नगर आयुक्त नवीन कुमार ने सख्त निर्देश दिए है।उन्होंने निर्देश दिए है कि निगम में आउटसोर्सिंग पर ऑफिस के साथ सफाई और जलापूर्ति कार्यों में लगे कर्मियों को हर हाल में महीने के 07 तारीख से पहले वेतन-मानदेय का भुगतान करना होगा। अगर ऐसा नही किया गया तो निगम द्वारा एजेंसियों पर कार्रवाई की जाएगी।

एमएमसी के कर्मियों को हर महीने की 7 तारीख को मिले वेतन

प्रभात खबर के अनुसार, नगर आयुक्त ने निर्देश दिए है कि मुजफ्फरपुर नगर निगम में आउटसोर्सिंग पर ऑफिस के साथ सफाई व जलापूर्ति कार्य के लिए उपलब्ध कराये गये कर्मियों को हर हाल में महीने के 07 तारीख से पहले वेतन का भुगतान करना होगा। साथ ही साक्ष्य के तौर पर कर्मियों के बैंक अकाउंट में एजेंसी के अकाउंट से ट्रांसफर की गयी राशि की पूरी जानकारी भी बैंक से सत्यापित करवाकर ऑफिस में जमा करनी पड़ेगा। ऐसा नहीं करने वाली एजेंसियों पर नगर निगम कार्रवाई करेगी।इसके अलावा कर्मियों की हाजिरी बायोमेट्रिक तरीके से बनाने का निर्देश दिया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)