सचिन पायलट

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान (Rajasthan) बाड़मेर के गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र (Gudmalani Assembly Constituency) से कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी (MLA Hemaram Choudhary) के इस्तीफे के 3 दिन बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot ) का बड़ा बयान सामने आया है। सचिन पायलट हेमाराम अब खुलकर चौधरी के समर्थन में उतर आए है और उन्होंने हेमाराम की तारीफ करते हुए उनके इस्तीफे को बहुत चिंताजनक करार दिया है। वही यह भी संकेत दे दिए हैं कि इस्तीफा देने से पहले हेमाराम चौधरी ने उनसे नहीं पूछा।

यह भी पढ़े… किसानों को बड़ी राहत, खाद को लेकर शिवराज सरकार ने बनाई नई व्यवस्था

मीडिया से चर्चा के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि हेमाराम चौधरी कांग्रेस और सदन के सीनियर मोस्‍ट विधायक हैं। राजस्‍थान और कांग्रेस की राजनीति में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। वह नेता प्रतिपक्ष रहे, कैबिनेट मंत्री रहे और छठी बार विधानसभा में चुनकर गए हैं, उनकी ईमानदारी, सादगी और विनम्रता का कोई दूसरा उदाहरण शायद ही कांग्रेस पार्टी में हो, इतने वरिष्‍ठ नेता का इस्‍तीफा देना चिंता का विषय है।

सचिन पायलट के बयान के बाद कई सियासी मायने निकाले जा रहे है। वही उनका यह कहना कि इस्तीफा देने से पहले हेमाराम चौधरी ने उनसे नहीं पूछा, कई कयासों को जन्म दे रहा है, क्योंकि चौधरी पायलट खेमे के विधायक है और पिछले साल गहलोत सरकार के ख़िलाफ हुई मुहिम में भी वे पायलट ख़ेमे में थे।

यह भी पढ़े… MP Weather Update: मप्र के इन जिलों मे बारिश के आसार, इन राज्यों में बिगड़ेगा मौसम

गौरतलब है कि 18 मई को सचिन पायलट खेमे (Sachin Pilot ) के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था।उनके इस्तीफे के बाद से ही सियासी पारा गर्म हो चला है।इस्तीफे के पीछे की वजह चौधरी की सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से नाराजगी बताई जा रही है।