मोबाइल पर ही कह दिया तलाक… तलाक… तलाक… फिर हुआ ये

पुलिस ने महिला के शौहर इश्तियाक आलम के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। 

जशपुर, डेस्क रिपोर्ट। तीन तलाक कानूनन अपराध घोषित होने के बावजूद अभी भी लोग कानून का उल्लंघन पर रहे हैं और पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर का है। जहाँ एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी पत्नी को मोबाइल फोन पर बातचीत के दौरान तीन बात तलाक, तलाक, तलाक (Talaq , Talaq , Talaq) बोलकर तलाक दे दिया। अब महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जशपुर जिले की कुनकुरी में रहने वाली मुस्लिम युवकी का निकाह 2007 में झारखंड के रहने वाले इश्तियाक आलम के साथ हुआ था। निकाह के बाद जब महिला को बच्चे नहीं हुए तो शौहर इश्तियाक उसके साथ झगड़ा करने लगा उसे परेशान करने लगा। रोज रोज के झगड़ों से परेशान होकर महिला पिछले साल अक्टूबर में मायके आ गई।

ये भी पढ़ें – MP में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, आज भी कुछ शहरों में हुआ इजाफा, जाने सभी शहरों के ईंधन के रेट    

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वो तीन अक्टूबर 2021 को मायके आई थी 19 अक्टूबर को उसके शौहर का फोन आया उसने फोन पर बात की और कहा कि मैं तुम्हें तलाक देना चाहता हूँ और तीन बार तलाक, तलाक, तलाक (Triple Talaq) कहकर तलाक दे दिया और फोन काट दिया।

ये भी पढ़ें – IMD Alert : प्री-मानसून से बदला मौसम, 14 राज्य में 25 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, 12 क्षेत्रों में हीटवेव की चेतावनी

पति के इस तरह बातचीत के बीच में तलाक देने के बाद उससे बात करने के लिए पीड़िता अपने भाई के साथ ससुराल गई लेकिन वहां उसके साथ बुरा व्यवहार किया गया और शौहर ने बात करना बंद कर दिया इस दौरान उसे पता चला कि उसके शौहर ने दूसरा निकाह कर लिया है जिसके बाद वो मायके आ गई और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें – Share Market : खुलते ही धड़ाम हुआ बाजार, Sensex और Nifty का यहां देखें हाल

शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के शौहर इश्तियाक आलम के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।