मोबाइल पर ही कह दिया तलाक… तलाक… तलाक… फिर हुआ ये

जशपुर, डेस्क रिपोर्ट। तीन तलाक कानूनन अपराध घोषित होने के बावजूद अभी भी लोग कानून का उल्लंघन पर रहे हैं और पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर का है। जहाँ एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी पत्नी को मोबाइल फोन पर बातचीत के दौरान तीन बात तलाक, तलाक, तलाक (Talaq , Talaq , Talaq) बोलकर तलाक दे दिया। अब महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जशपुर जिले की कुनकुरी में रहने वाली मुस्लिम युवकी का निकाह 2007 में झारखंड के रहने वाले इश्तियाक आलम के साथ हुआ था। निकाह के बाद जब महिला को बच्चे नहीं हुए तो शौहर इश्तियाक उसके साथ झगड़ा करने लगा उसे परेशान करने लगा। रोज रोज के झगड़ों से परेशान होकर महिला पिछले साल अक्टूबर में मायके आ गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....