School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर, अवकाश की घोषणा, डीएम ने जारी किया आदेश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा लाभ

mp school exam

School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। एक बार फिर से उनके स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत स्कूल में 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

डीएम ने घोषित किया अवकाश 

दरअसल उत्तर प्रदेश के बिजनौर में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं। खेत और मकानों में पानी भर गया है।जिले के कई क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई है। जिसके बाद बिजनौर डीएम उमेश मिश्रा ने जिले के स्कूलों में कक्षा बारहवीं तक के लिए 2 दिन का अवकाश घोषित किया है।

एक से 12 तक के स्कूलों में 2 दिन के अवकाश

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने आ सकते हैं। बिजनौर जनपद में लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश की वजह से पूरे जिले में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। अधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा जिले में एक से 12 तक के स्कूलों में 2 दिन के अवकाश घोषित कर दिए गए हैं।

आदेश का पालन नहीं करने पर होगी बड़ी कार्रवाई

बारिश होने की वजह से कई गांव जलमग्न हो गए हैं जबकि जलभराव होने से बच्चे और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई स्कूलों में बारिश अधिक होने से पानी भर गया है। ऐसे में जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं आदेश का पालन नहीं करने पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News