School News : 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए राहत भरी खबर, ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा लाभ

School Holiday

School Holiday, School Summer Vacation 2023 : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल उनके लिए समय से पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की कर दी गई है। कई राज्य सरकार द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही समय से 10 दिन पूर्व ही ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उड़ीसा सरकार द्वारा गुरूवार को घोषणा की गई थी। जिसमें कहा गया था कि पिछले 10 दिन से राज्य में लू चल रही है। लू के मद्देनजर स्कूल में छुट्टियां घोषित की गई है। 21 अप्रैल से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि भारत में 90% लोग Heatwave प्रभाव की चपेट में है। वही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश के अनुसार सरकारी स्कूल में एक से बारहवीं तक के बच्चों की छुट्टियां घोषित की गई। गर्मी की छुट्टी होगी। वही गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया कि शिक्षा विभाग नियत समय से स्कूल खोलने की तारीख सूचित करेगा। बच्चे के स्वास्थ्य पर ध्यान देना पहली प्राथमिकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi