School News : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, स्कूल का समय बदला, डीएम का आदेश जारी, जानें नई अपडेट

यह आदेश सभी प्राइवेट स्कूल, सरकारी स्कूल, प्री प्राइमरी, आंगनवाड़ी केंद्र और दसवीं क्लास तक के सभी स्कूलों के लिए है। यह नई व्‍यवस्‍था 20 अप्रैल 2024 दिन शनिवार से लागू होगी और 30 अप्रैल 2024 तक प्रभावी रहेगी।

school holiday

Patna School Time Change : बिहार के पटना के स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है।अब दोपहर में कक्षाएं नहीं लगेगी। इस संबंध में डीएम ने आदेश भी जारी कर दिया है। साथ ही समय के बदलाव का पालन करने का निर्देश देते हुए कहा है कि उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

ऐसा रहेगा 20 अप्रैल से स्कूल का नया समय

आदेश के तहत 30 अप्रैल तक दोपहर 11.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक शैक्षणिक गतिविधियां स्थगित रहेंगी। यह आदेश 10वीं तक के छात्रों के लिए है, ऐसे में 11वीं और 12वीं के छात्रों की कक्षाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। हालांकि, 10वीं तक की कक्षाएं 11.30 बजे तक खत्म होंगी।पटना जिले के प्राथमिक स्‍कूल सुबह 6:30 से 11:30 बजे की शिफ्ट में संचालित किए जाएंगे।यह आदेश सभी प्राइवेट स्कूल, सरकारी स्कूल, प्री प्राइमरी, आंगनवाड़ी केंद्र और दसवीं क्लास तक के सभी स्कूलों के लिए है। यह नई व्‍यवस्‍था 20 अप्रैल 2024 दिन शनिवार से लागू होगी और 30 अप्रैल 2024 तक प्रभावी रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)