School News 2023: छात्रों को बड़ी राहत, इस तारीख तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, डीएम के आदेश जारी, देखें जिलेवार लिस्ट

school holiday 2023

UP School Winter Vacation 2023: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। लगातार बढ़ती ठंड, शीतलहर और कोहरे के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीतकालीन अवकाश की अवधि बढ़ा दी गई है। इस संबंध में अलग अलग जिलों के जिलाधिकारियों ने आदेश जारी कर दिए है। बलिया में बीएसए के अनुसार 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक परिषदीय विद्यालयों को शीतकालीन अवकाश का आदेश है।

हाथरस में नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी सरकारी और सभी बोर्ड के गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गईं हैं। नर्सरी से कक्षा 12 तक के स्कूल  आज 3 जनवरी से 10 जनवरी तक 8 दिनों के लिए बंद रहेंगें। इस बाबत डीएम अर्चना वर्मा ने आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि जनपद में शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्त राजकीय, बेसिक परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कम्पोजिट विद्यालय, अशासकीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, वित्तविहीन, सीबीएसई, आईसीएसई एवं अन्य समस्त बोर्डों में अवकाश घोषित किया जाता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)