School News: कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को बड़ी राहत, शीतकालीन अवकाश घोषित, जानें कब से खुलेंगे स्कूल

school holiday 2023

School Winter Vacation/ Holiday 2023: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर जारी है, ऐसे में यूपी के अलग अलग जिलों में मौसम को देखते हुए शीतकालीन अवकाश की तारीखों को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसी कड़ी में अब  मेरठ और कुशीनगर के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है, 15 जनवरी को रविवार है, ऐसे में अब 16 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

कुशीनगर जिले के डीएम ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियो की घोषणा की हैं। इस साल में ठंडी की वजह से दूसरी बार छुट्टी की घोषणा की गई हैं। कुशीनगर माध्यमिक शिक्षा निदेशक के आदेश पर कुशीनगर जिले के डीआईओएस ने माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक की कक्षाएं आगामी 14 जनवरी तक बन्द रखने की घोषणा की है। इसमें परिषदीय स्कूलों के साथ सभी बोर्ड के स्कूल शामिल हैं। वहीं पूर्वनिर्धारित प्री बोर्ड या प्रयोगात्मक परीक्षा सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच कराने को कहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)