वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन झा को दिल्ली में मिला “लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड”

राजधानी दिल्ली में एक मीडिया हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश के जाने माने पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक कृष्ण्मोहन झा को पत्रकारीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी दिल्ली में एक मीडिया हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश के जाने माने पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक कृष्ण्मोहन झा (Senior Journalist Krishna Mohan Jha) को पत्रकारीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद्र सारंगी और सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने संपादक रजनीकांत वर्मा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2022 वरिष्ठ पत्रकार श्री झा को दिया। अपनी व्यस्तताओं के कारण कृष्ण्मोहन झा दिल्ली नहीं आ पाए, तो उनकी ओर से पत्रकार सुभाष चंद्र ने यह सम्मान ग्रहण किया।

वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण्मोहन झा ने कहा कि मेरा निर्धारित कार्यक्रम दिल्ली आने का था। लेकिन अपिरहार्य कारणों से नहीं आ सका। हमें बेहद खुशी है कि मेरे पत्रकारिय सरोकार और योगदान को दिल्ली के मीडिया संस्थान ने सम्मान योग्य समझा। निरंतर लेखन के साथ साथ पत्रकार साथियों के अधिकारों की लड़ाई हम निरंतर लड़ रहे है| मैं आयोजक सहित अपने अनुज वरिष्ठ पत्रकार सुभाष चंद्र को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने अपनी व्यस्तताओं के बीच कार्यक्रम मेरा प्रतिनिधित्व किया।सम्मान व्यक्ति के कार्यो के प्रोत्साहन के साथ साथ नई ऊर्जा का संचार करते है,संस्था का यह क्रम निरंतर चलते रहना चाहिये जिससे पत्रकारिता जगत में लोग इस सम्मान के लिये बेहतर ढंग से कार्य करते रहे।

वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन झा को दिल्ली में मिला "लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड"
अवॉर्ड लेते वरिष्ट पत्रकार

यह भी पढ़े … बर्फ के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, इन समस्याओं का कर सकता है समाधान  

राजधानी के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में बदलते भारत में सहकारिता की भूमिका पर व्याख्यानमाला आयोजित की गई थी। इसमें दोनों सांसदों सहित अन्य वक्ताओं ने अपने विचार रखें। इस आयोजन के दौरान ही एसपीटी डॉट कॉम और कई दूसरे मीडिया संस्थानों की भागीदारी रही। इस दौरान बीते दशक से देश के कई नामचीन पत्र-पत्रिकाओं में फीचर स्टोरी लिखने वाली पत्रकार दीप्ति अंगरीश को “मजीद अहमद फीचर अवार्ड ऑफ द ईयर 2022“ दिया गया। भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद्र सारंगी एवं सांसद रामचन्द्र जांगड़ा के हाथों यह सम्मान मिला।

पत्रकार दीप्ति अंगरीश ने कहा कि यह सम्मान हमें अपने सामाजिक सरोकार और पत्रकारिय जिम्मेदारी का एहसास कराती है। हमें खुशी भी हो रही है कि मेरे कार्यों की सराहना हुई है। पत्रकार और साहित्यकार मजीद अहमद के साथ मैंने काम किया है। उनको देखा और बहुत कुछ सीखा है। आज उनके नाम पर यह अवार्ड पाकर खुश हूं। मैं वरिष्ठ पत्रकार मानवेंद्र जी और संजय पति तिवारी को विशेष धन्यवाद देना चाहूंगी।