वरिष्ठ पत्रकार कृष्णमोहन झा को दिल्ली में मिला “लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड”

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी दिल्ली में एक मीडिया हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश के जाने माने पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक कृष्ण्मोहन झा (Senior Journalist Krishna Mohan Jha) को पत्रकारीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद्र सारंगी और सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने संपादक रजनीकांत वर्मा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2022 वरिष्ठ पत्रकार श्री झा को दिया। अपनी व्यस्तताओं के कारण कृष्ण्मोहन झा दिल्ली नहीं आ पाए, तो उनकी ओर से पत्रकार सुभाष चंद्र ने यह सम्मान ग्रहण किया।

वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण्मोहन झा ने कहा कि मेरा निर्धारित कार्यक्रम दिल्ली आने का था। लेकिन अपिरहार्य कारणों से नहीं आ सका। हमें बेहद खुशी है कि मेरे पत्रकारिय सरोकार और योगदान को दिल्ली के मीडिया संस्थान ने सम्मान योग्य समझा। निरंतर लेखन के साथ साथ पत्रकार साथियों के अधिकारों की लड़ाई हम निरंतर लड़ रहे है| मैं आयोजक सहित अपने अनुज वरिष्ठ पत्रकार सुभाष चंद्र को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने अपनी व्यस्तताओं के बीच कार्यक्रम मेरा प्रतिनिधित्व किया।सम्मान व्यक्ति के कार्यो के प्रोत्साहन के साथ साथ नई ऊर्जा का संचार करते है,संस्था का यह क्रम निरंतर चलते रहना चाहिये जिससे पत्रकारिता जगत में लोग इस सम्मान के लिये बेहतर ढंग से कार्य करते रहे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"