राज्य सरकार का बड़ा फैसला, जून तक जारी रहेंगी सेवाएं, इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, निर्देश जारी

Employees news

Employees service Extension : हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में आउटसोर्स के तहत रखे गए कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने कर्मचारियों की सेवाएं 2 महीने और बढ़ा दी है, अब कर्मचारियों की सेवाएं 30 जून तक जारी रहेंगी।इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य निदेशालय को निर्देश जारी कर दिए गए है।

दरअसल, हिमाचल के स्वास्थ्य विभाग ने IGMC, DDU समेत पूरे प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ नर्स, डाटा एंट्री ऑपरेटर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के अलावा 1891 कर्मचारियों की कोरोना काल में तैनाती की थी, जिनका कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया था। हालांकि, आईजीएमसी शिमला समेत शहर में अन्य जगह लगे कर्मचारी पहले की ही तरह काम कर रहे थे।लेकिन प्रदेश में विभिन्न जगह कर्मियों को काम से निकाल दिया था, ऐसे में सेवाविस्तार ना मिलने पर तो कुछ कर्मचारियों ने काम छोड़कर दूसरी जगह नौकरी कर ली थी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)