राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मानेदय-भत्तों में भारी वृद्धि, आदेश जारी, मार्च से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, इन्हें मिलेगा लाभ

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने मानदेय में 4 हजार की वृद्धि करने के साथ चौकीदारों केयूनिफॉर्म अलाउंस में 4 हजार प्रति वर्ष और बाई-साइकल अलाउंस में 3500 रुपए प्रति तीन वर्ष की वृद्धि की है। इस संबंध में विभागीय आदेश भी जारी कर दिए गए है।

Pooja Khodani
Published on -
honorarium hike

Haryana watchmen Salary Allowance Hike : लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने चौकीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने चौकीदारों के मानदेय के साथ भत्तों में भारी बढ़ोतरी की है। इस संबंध मेंविकास एवं पंचायत विभाग नेनोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। नई दरें नवंबर से लागू होंगी, ऐसे में कर्मचारियों की सैलरी में 15000 से 20 हजार तक की वृद्धि देखने को मिलेगी।

मानदेय-भत्तों में वृद्धि

दरअसल, अबतक हरियाणा के चौकीदारों को 7,000 रुपए मानदेय मिलता था लेकिन राज्य सरकार द्वारा 4 हजार बढ़ाने के बाद अब उन्हें 11,000 रुपए मानदेय मिलेगा। चौकीदारों को 1 नवंबर 2023 से बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा यानि नवंबर से जनवरी का एरियर भी मिलेगा। इसके अलावा चौकीदारों को अब 4 हजार प्रति वर्ष यूनिफॉर्म अलाउंस और 3500 रुपए प्रति तीन वर्ष पर बाई-साइकल अलाउंस भी दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)