कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में भारी वृद्धि, एरियर का भी होगा भुगतान, जुलाई से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी!

तमिलनाडु सरकार ने यह भी कहा कि जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई के महीनों के बकाया का भुगतान  मौजूदा कैशलेस लेनदेन पद्धति के माध्यम से किया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
da hike 2024

Tamilnadu DA Hike 2024 : तमिलनाडु के सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने 2016 से पहले के वेतनमानों के लिए 9% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है। नई दरें 1 जनवरी, 2024 से लागू होंगी, ऐसे में जनवरी से मई तक के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। संभावना है कि जून की सैलरी में बढ़े हुए डीए और एरियर का लाभ दिया जा सकता है, जो जुलाई में मिलेगी।

तमिलनाडु सरकार ने 9 फीसदी डीए बढ़ाया

दरअसल, तमिलनाडु सरकार ने 1 जनवरी 2024 से 2016 से पहले के वेतनमानों के आधार पर वेतन पाने वाले कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 9 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है।इस फैसले से सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा, जो सरकार के 2016 से पहले के वेतनमानों के आधार पर वेतन पा रहे हैं।11 जून के सरकारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए की दर मूल वेतन के 239% तक बढ़ा दी जाएगी। तमिलनाडु सरकार ने यह भी कहा कि जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई के महीनों के बकाया का भुगतान  मौजूदा कैशलेस लेनदेन पद्धति के माध्यम से किया जाएगा।

क्या लिखा है आदेश में 

आदेश के अनुसार, राज्य सरकार का यह निर्णय सरकारी कर्मचारियों के वित्तीय कल्याण में उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है, क्योंकि यह सीधे उनकी मासिक आय को प्रभावित करता है, जिससे उन्हें अधिक आर्थिक सुरक्षा मिलती है। संशोधित डीए कई कर्मचारियों को अतिरिक्त वित्तीय राहत प्रदान करेगा जो 2016 से पहले के वेतनमानों के अनुसार वेतन प्राप्त कर रहे हैं। इस घोषणा का सरकारी कर्मचारियों ने स्वागत किया है, जो इसे अपनी वित्तीय भलाई की दिशा में एक सकारात्मक कदम के रूप में देखते हैं।

कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में भारी वृद्धि, एरियर का भी होगा भुगतान, जुलाई से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी! कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में भारी वृद्धि, एरियर का भी होगा भुगतान, जुलाई से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी!


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News