Statue of unity: स्टेचू ऑफ़ यूनिटी और शबरीधाम को जोड़ने के लिए बड़े बजट को मंजूरी

1670 करोड़ रुपए की लागत से आपस में जुड़ेंगे स्टेचू ऑफ यूनिटी और शबरी धाम।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। विश्व की सबसे बड़ी मूर्ति के रूप में विख्यात हो चुकी गुजरात के नर्मदा जिले की स्टेचू ऑफ यूनिटी (statue of unity) और डांग में स्थित शबरीधाम को आपस में जोड़ने के लिए कुल 218 किलोमीटर के गलियारे को बनाने के लिए राज्य सरकार ने बड़े बजट को आवंटित किया है। राज्य सरकार ने 218 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के लिए कुल 1670 करोड़ रुपए आवंटित किए।

यहां भी देखें- MP Corona : 24 घंटे में 4037 पॉजिटिव, इन जिलों की हालत गंभीर, एक्टिव केस 17000 के पार, CM के बड़े निर्देश

इस गलियारे के बन जाने के बाद स्टेचू ऑफ यूनिटी और शबरी धाम आपस में जुड़ जाएंगे। राज्य सरकार ने इस हेतु एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी और शबरीधाम को जोड़ने के लिए सरकार एक बड़े बजट को आवंटित कर रही है। पर्यटन की दृष्टि से यह गलियारा बेहद अहम होगा। गुजरात पर्यटन करने के लिए आने वालों के यह खुशखबरी है। क्योंकि अब जब भी वह स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी घूमने आएंगे यहां से सीधे इस गलियारे के जरिए वे शबरीधाम तक भी पहुंच पाएंगे।

यहां भी देखें- इंदौर : उषा ठाकुर ने पहले दिग्विजय सिंह पर कहा – No Comments और फिर मंत्रीजी ने उठा दिया ये बड़ा सवाल ?

सरकार ने इस हेतु मसौदा तैयार कर बड़े बजट को मंजूरी दी है। अब देखना है सरकार का ऐलान असलियत के धरातल पर कितने दिनों में उतरता है।

यहां भी देखें- MP Corona : सीएम शिवराज ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिए ये निर्देश

218 किलोमीटर की दूरी को जोड़ने के लिए राज्य सरकार 1670 करोड़ों रुपए का बजट पास कर रही है।
218 किलोमीटर का यह गलियारा सापूतारा, शबरी धाम, सोनगढ़, उकाई, देवमोगरा, मथासर और जरवानी को आपस में जोड़ेगा। स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी और शबरी धाम को जोड़े जाने के बाद इस राजमार्ग के बीच आने वाले कई छोटे-छोटे शहरों और गांवों का विकास निश्चित है। पर्यटन के अलावा और भी कई रास्ते हैं जो इस गलियारे के द्वारा गुजरात के विकास में सहयोग करेंगे।