Supreme Court AAP Office: आम आदमी पार्टी को सुप्रीम कोर्ट का झटका, 15 जून तक खाली करना होगा कार्यालय

कोर्ट में आम आदमी पार्टी के खिलाफ शिकायत की गई थी कि पार्टी का कार्यालय राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए आवंटित जमीन पर बना हुआ है। वहीं इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से भी पार्टी कार्यालय को खाली करने का आदेश दिया गया था।

Shashank Baranwal
Published on -
Supreme Court

AAP To Vacate Party Office: सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। जहां सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने AAP को राउज एवेन्यू में स्थित पार्टी कार्यालय को खाली करने का आदेश दिया है। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए AAP को 15 जून 2024 तक की मोहलत दी है। इस समयावधि के बीच AAP को पार्टी कार्यालय को पूरी तरह से खाली करते हुए दूसरी जगह शिफ्ट करना होगा।

हाई कोर्ट ने भी खाली करने का दिया था आदेश

दरअसल, कोर्ट में आम आदमी पार्टी के खिलाफ शिकायत की गई थी कि पार्टी का कार्यालय राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए आवंटित जमीन पर बना हुआ है। वहीं इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से भी पार्टी कार्यालय को खाली करने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद हाई कोर्ट के फैसले को AAP ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी पार्टी कार्यालय को खाली करने का आदेश दिया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।