T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप जीतने के बाद PM मोदी ने की टीम इंडिया से फोन पर बात, कहा- आपने वर्ल्ड कप के साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीता

T20 World Cup 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी। उन्होंने टीम की तारीफ में कहा कि आपने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है।

T20 World Cup 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी कप्तानी के लिए बधाई देते हुए उनके टी20 करियर की तारीफ की। इस दौरान पीएम मोदी ने विराट कोहली की पारी टीम के लिए हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी खूब सराहना की। वहीं राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया।

पीएम ने की टीम इंडिया से फोन पर बात

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टीम इंडिया ने ट्राफी अपने नाम की। इस जीत के बाद पीएम मोदी ने आज इंडियन क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनके शानदार कप्तानी के लिए बधाई देते हुए उनके टी20 करियर की तारीफ की। उन्होंने फाइनल मुकाबले में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी तारीफ की। इस दौरान पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या को उनके अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव को उनके कैच के लिए सराहा टीम के लिए जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की। वहीं पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के योगदान के लिए भी आभार जताया।

वर्ल्ड कप के साथ जीता करोड़ों लोगों का दिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड कप जीत के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया था। जिसमें उन्होंने टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी और उन्हें चैंपियन बताया। पीएम ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में सात रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया।

पीएम मोदी का एक्स पोस्ट

पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि “चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ से ज्यादा भारतीय हमारे सभी क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि उन्होंने मैदान में कप जीता है, और देश के हर गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है। उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया। ये कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, क्योंकि इसमें कई टीमें थीं।”


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News