Tourist Destination : उत्तरप्रदेश का एकमात्र ऐसा बीच जहां ले सकते हैं ट्रीहाउस में ठहरने का लुफ्त, घूमा आपने?

Avatar
Published on -
Tourist Destination

Tourist Destination : उत्तर प्रदेश का नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन चूका बीच सन बाथ लेने से लेकर बच्चों के साथ रेत के किले बनाने तक उभर रहा है। यहां दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आना पसंद कर रहे हैं। यह उत्तर प्रदेश का एकमात्र ऐसा बीच है जो लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। यह बीच पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पास स्थित है। हालांकि, अभी यह ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। इस वजह से यहां लोगों की भीड़ ज्यादा नहीं रहती है। लेकिन जिन लोगों को इस जगह के बारे में पता है वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियों में घूमने के लिए यहां आना पसंद करते हैं।

Tourist Destination : बेहद खूबसूरत है चूका बीच

 Tourist Destination

चूका बीच पीलीभीत शहर के बाहरी हिस्से में स्थित है। बरेली से यहां पहुंचने में करीब 1 घंटे का समय लगता है। आप भी अगर घूमने का प्लान बना रहे हैं और मानसून के समय में घूमने जाना चाहते हैं तो आप गोवा की बजाए चूका बीच घूमने जा सकते हैं। यहां आप ट्रीहाउस में ठहरने का एक्सपीरियंस भी लिया जा सकता है। यह एक शानदार जगहों में से एक है। मानसून के समय में चूका बीच के आसपास के क्षेत्र में प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिलता है जिससे लोगों की नजरें ही नहीं हटती है। चूका बीच सागर बांध पर स्थित है। यह जगह लोगों को मंत्र मुग्ध कर देती है।

ट्रीहाउस का किराया

अगर आप यहां पर ट्रीहाउस में रहने का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो आपको करीब 1500 से 4000 के बीच इसका किराया चुकाना होगा। लेकिन यह एक्सपीरियंस आपको जीवन भर याद रहेगा। क्योंकि अधिकतर ऐसी जगह है और ट्रीहाउस में ठहरने का एक्सीडेंट विदेशों में लोगों को मिलता है। भारत-नेपाल की सीमा पर स्थित चूका बीच जो शारदा नहर के पास ही स्थित है। इस विशाल बांध का आधा पानी भारत को और आधा पानी नेपाल को मिलता है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News