Transfer News: बड़ा फेरबदल, राज्य में हुए 19 प्रशासनिक सेवा अफसर समेत 169 पुलिसकर्मियों के तबादले, आदेश जारी, देखें लिस्ट 

छतीसगढ़ में 169 पुलिसकर्मियों के तबादले हुए हैं। साथ ही 19 प्रशसनिक सेवा अधिकारियों का भी स्थानंतरण किया गया है।शासन ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
transfer

Transfer News: छतीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। बड़े स्तर पर पुलिसकर्मियों और राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का स्थानंतरण किया है। लंबे समय से एक ही स्थान पर कार्यरत 169 पुलिसकर्मियों को दूसरे स्थान पर भेजा गया है। इस लिस्ट में एएसआई, एसआई और आरक्षक शामिल हैं। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आदेश जारी किया है। वहीं 19 प्रशासनिक सेवा अफसरों को नवीन पदस्थापना मिली है। कई जिलों के अपर कलेक्टर और संयुक्त कलेक्टर बदले गए हैं।

राज्य प्रशासनिक सेवा के इन अधिकारियों का हुआ तबादला

राज्य में पिछले दो दिनों में 23 अधिकारियों का तबादला किया गया है। इससे पहले 1 जुलाई को 4 अफसरों को भी नई जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 3 जुलाई की रात सामान्य प्रशासन विभाग ने 19 अन्य अधिकारियों के स्थानंतरण का आदेश जारी कर दिया है। सारंगढ़  बिलाईबढ़ अपर कलेक्टर शैलाभ कुमार साहू को उप सचिव, मंत्रालय बनाया गया है। जंजगीर चांपा अपर कलेक्टर को भी मंत्रालय उप सचिव बनाया गया है।

बस्तर संयुक्त कलेक्टर सुनील कुमार शर्मा को कुल सचिव, कुशाभाऊ ठाकरे, पत्रकारिता एवं जनसंचार, वीवी, रायपुर पद पर नियुक्त किया है। संयुक्त कलेक्टर रायपुर सुमन राज को खैरागढ़ छुईखदान गंडई संयुक्त कलेक्टर पद पर तैनात किया गया है। बहादुर सिंध मरकाम को धमतरी डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है। दुर्ग के नए डिप्टी कलेक्टर हितेश पिस्दा होंगे। बिलासपुर डिप्टी कलेक्टर पद पर अरविन्द शर्मा को नियुक्त किया गया है।

ias transfer
ias transfer

इन पुलिसकर्मियों को मिली नई जिम्मेदारी 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News