मुंबई एयरपोर्ट के टॉयलेट में दो यात्रियों ने बदले पासपोर्ट, अवैध तरीके से लंदन पहुंचा युवक, फिर हुआ ये…

Passengers exchange passports at the airport : हमने कई बार फिल्मों में सीरियल्स में देखा है कि किस तरह लोग अवैध तरीके से दूसरे देश में घुसने की कोशिश करते हैं। लेकिन ये सिर्फ कहानियों में नहीं होता, असल जिंदगी में भी लोग ऐसा करते हैं। खासकर अच्छी नौकरी, पैसा कमाने और अपना जीवन बदलने की उम्मीद में अक्सर लोग इस तरह के खतरे मोल ले लेते हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया मुंबई में, जहां पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को पासपोर्ट बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टॉयलेट में श्रीलंका के 22 साल के युवक ने 36 वर्षीय जर्मन नागरिक से अपना पासपोर्ट बदल लिया। जर्मन नागरिक को लंदन जाना था और श्रीलंका के युवक को काठमांडू। पासपोर्ट बदलने के बाद अब श्रीलंकाई युवक लंदन पहुंच भी गया। लेकिन वहां एक एयरलाइन कंपनी के परिचारक को उसके पासपोर्ट पर लगी मुहर के जाली होने का शक हुआ। इसी के साथ उसने देखा कि बोर्डिंग पास में प्रस्थान टिकट संख्या भी अलग थी। युवक से पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि वो एक शख्स से पासपोर्ट बदलकर वहां पहुंचा है। इसके बाद उसे वापस मुंबई भेज दिया गया।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।