Wednesday Special: मानसिक शांति और आरोग्य के लिए करें चमत्कारी गणेश कवच का पाठ, हर बाधा होगी दूर

Wednesday Special: गणेश कवच भगवान गणेश को समर्पित एक स्तोत्र है। ऐसा माना जाता है कि इस स्तोत्र का पाठ करने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं।

ganesh strotra

Wednesday Special: जिस तरह सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित होता हैं उसी प्रकार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। बुधवार के दिन भक्तजन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी करते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि जब कभी भी घर में या कहीं भी शुभ कार्य होता है तो सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है, भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा के साथ-साथ आपको चमत्कारी स्तोत्र का पाठ भी करना चाहिए। जिस भी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है उस व्यक्ति के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करना और गणेश कवच का पाठ करना बेहद शुभ माना जाता है। गणेश कवच एक शक्तिशाली स्तोत्र है जो भगवान गणेश की कृपा प्राप्त करने और जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने में मदद करता है। यदि आप जीवन में सफलता और समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको नियमित रूप से गणेश कवच का पाठ करना चाहिए।

गणेश कवच का महत्व

गणेश कवच का पाठ करने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है, जो जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करती है। गणेश जी बुद्धि और विद्या के देवता हैं। उनका आशीर्वाद व्यक्ति को सफलता और समृद्धि प्राप्त करने में मदद करता है। गणेश जी सुख और शांति के देवता भी हैं। उनका पूजन करने से मन शांत होता है और जीवन में सुख-शांति आती है। गणेश जी आरोग्य के देवता भी हैं। उनका पूजन करने से रोगों से मुक्ति मिलती है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।