BJP UCC लाने पर अडिग है; बोले अमित शाह “यूनिफॉर्म सिविल कोड बीजेपी का एजेंडा नहीं संविधान सभा का मैंडेट है”

भावना चौबे
Published on -

Amit Shah On Uniform Civil Code: भरी सर्दियों के मौसम में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक बार फिर राजनीति के गलियारों में गर्माहट हो चुकी है। कारण है आजतक चैनल के प्रोग्राम एजेंडा आजतक 2023 में होस्ट द्वारा पूछे गए यूनिफॉर्म सिविल कोड के सवाल को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ज़वाब और जवाब के साथ यूसीसी को लागू करने को लेकर बीजेपी, मोदी और शाह की प्रतिबद्धता।

राष्ट्रभर में यूसीसी लागू करने को लेकर क्या प्लान है?

दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री शाह आजतक चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। जहां होस्ट द्वारा यूसीसी को लेकर उनसे सवाल किया गया। सवाल में शाह से पूछा गया कि यूनिफार्म सिविल कोड को आप राज्यों के मैनिफेस्टो में देख रहे हैं, राष्ट्रभर में लागू करने की लेकर आपकी क्या सोच है?

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।