UP Weather : 3 संभागों और 20 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वज्रपात-आंधी की चेतावनी, 48 घंटे में बदलेगा मौसम, दो सिस्टम होगा सक्रिय, जानें IMD पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -
mausam imd rainfall weather rainfall

UP Weather, UP Weather Alert, UP Weather Update : यूपी में मानसून का असर देखा जा रहा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में मानसून की बारिश से जारी है।ते कहीं तेज बारिश से तो कहीं हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं तापमान में गिरावट के साथ ही आद्रता में वृद्धि देखी जा रही है। जिसके कारण मौसम में ठंडक का अनुभव हो रहा है। लखनऊ में बारिश थमने के बादल छाए हुए हैं। वहीं कानपुर में भी तेज बारिश के बाद एक बार फिर से धूप निकलने से उम्र बढ़ गई है। मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही 5 जिलों में बिजली गिरने और वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है।

24 घंटे में 18 मिलीमीटर से अधिक बारिश रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मानसूनी हवा मध्य उत्तर प्रदेश से खिसक कर मध्य प्रदेश की और पहुंच रही है। ऐसे में प्रदेश में 2 से 3 दिनों तक हल्की बारिश या फिर छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि कुछ संभागों में इसके बाद तेज बारिश की संभावना जताई गई है। बीते 24 घंटे में 18 मिलीमीटर से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा 20 जिलों में भी तेज भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तर प्रदेश वासियों को तेज भारी बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi