UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का असर, बादल-हल्का कोहरा, तापमान में बढ़ोतरी शुरू, मार्च में तेज गर्मी पड़ने के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

chhattisgarh weather update today

UP Weather Update Today :  जैसे जैसे फरवरी का महीना खत्म होते जा रहा है वैसे वैसे उत्तर प्रदेश के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। नमी कम होने से मौसम शुष्क हो रहा है और तापमान में भी उछाल देखने को मिल रहा है। यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में तापमान में और भी वृद्धि देखने को मिल सकती है। इस पूरे सप्ताह मौसम गर्म रहेगा। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहेगा, ऐसे में मार्च महीने में भीषण गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।।हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अभी आगामी कुछ दिन सुबह के हल्का कोहरा और धुंध देखा जा सकता है।

जानें जिलों का हाल

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज बुधवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इस दौरान हल्का कोहरा छा सकता है।वही गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है, लेकिन आज आसमान साफ रहने के आसार हैं।लखनऊ समेत तमाम जिलों में बुधवार को सुबह का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं दिन में इसके 32 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान है। वही नोएडा में सुबह-सुबह हवा में धुंध का असर रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)