UP Weather: 24 घंटे में फिर बदलेगा मौसम, 36 जिलों में कोहरे-शीतलहर का अलर्ट, बारिश के आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

up weather today

UP Weather Alert Today  2023: उत्तर प्रदेश में आज 15 जनवरी से मौसम के मिजाज एक बार फिर बदलने वाले है।  यूपी मौसम विभाग ने प्रदेश में 19 जनवरी तक भीषण ठंड, घने कोहरे और शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश 17 से 18 जनवरी के बीच शीतलहर की चपेट में रहेगा। 16 जनवरी से ठंड वापसी करेगी और शीत लहर चलेगी। तापमान चार डिग्री से भी नीचे जा सकता है। सोमवार के लिए राज्य के 36 जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पारा 5 डिग्री तक गिर सकता है।

यूपी मौसम विभाग ने  आज रविवार से शीत लहर का दूसरा दौर शुरू होने का अनुमान है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तराई बेल्ट के जिलों और पूर्वांचल समेत 20 जिलों में घने कोहरे के साथ शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही कई इलाकों में पारा शून्य डिग्री तक भी जा सकता है।16, 17 और 18 जनवरी को अधिक ठंड पड़ेगी। हवा की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी।पूरे प्रदेश में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)