UP Weather : 2 जून तक जारी रहेगा वर्षा का दौर, आज 2 दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट, आंधी-तेज हवा, जानें IMD का पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जून तक बारिश जारी रहने का अनुमान है। यूपी मौसम विभाग ने प्रदेश में 2 जून तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है।आने वाले दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में तो मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन एक जून तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम ऐसा ही रह सकता है। अगले 2 दिन तक गरज-चमक के साथ धूल भरी हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। वही आज 31 मई को 20 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगते तीन द‍िनों तक यूपी के कई ह‍िस्‍सों में बार‍िश के आसार हैं। अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी के इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।पश्चिमी यूपी में अगले तीन दिनों तक तेज हवाओं के साथ छिटपुट बारिश के आसार हैं।दो जून के बाद गर्मी में तेजी से वृद्धि होगी और गर्म हवाएं चल सकती हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)