UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-आंधी के आसार, आज 18 शहरों में लू का अलर्ट

up weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में बार बार  बदलाव देखने को मिल रहे है। आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है।  22 मई को पूर्वी और पश्चिमी यूपी दोनों ही हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 24 से 26 मई को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावनाएं हैं। वही मंगलवार 23 मई से तेज हवाओं के बीच शुक्रवार तक बीच-बीच में बारिश की भी संभावना है। विभिन्न जिलों में 26 मई तक अलग-अलग जगहों पर तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

18 जिलों में लू का अलर्ट

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक  सोमवार के लिए उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। आज 22 मई को यूपी में लखनऊ से लेकर बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर ,  , मिजार्पुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, इटावा के अलावा दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद में हीट वेब चलेंगी।  इन जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाएगा। इसके बाद मंगलवार शाम से पांच दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश होगी। उत्तर-पश्चिमी भारत (पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश शामिल) में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखने को मिल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)