Bengal Politics: मुकुल रॉय की व‍िधायकी पर मंडराया खतरा, हाईकोर्ट जाने की तैयारी में BJP

मुकुल रॉय

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (west bengal assembly election 2021) के बाद बीजेपी से टीएमसी में शामिल होने वाले मुकुल रॉय (Mukul Roy)की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है।मुकुल रॉय की विधायकी पर खतरे के बादल मंडला रहे है। बीजेपी ने बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी (Assembly Speaker Biman Banerjee) मांग की है कि मुकुल रॉय दलविरोध कानून के दायरे में आते हैं और उन्हें अयोग्य ठहराया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो बीजेपी हाईकोर्ट (Calcutta High Court) का दरवाजा खटखटाएगी।

MP Weather: मप्र के 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, एक साथ रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मुकुल रॉय ने बीजेपी (BJP) से विधायक का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, लेकिन चुनाव के कुछ दिनों बाद ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की अध्यक्षता में टीएमसी में घर वापसी कर ली।इसके बाद भाजपा ने पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल में शामिल होने को लेकर उन्हें अयोग्य करार देने की मांग को लेकर  बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी के समक्ष शिकायत दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई हुई और सोमवार को उन्हें विधानसभा अध्यक्ष द्वारा की सुनवाई की कॉपी मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)