सामने आए मोदी मंत्रिमंडल के सभी संभावित मंत्रियों के नाम, UP से 9 मध्य प्रदेश से 5 चेहरों को मिल सकती है जगह, CCS में कोई बदलाव नहीं!

सुत्रों की मानें तो मोदी ने सभी संभावित मंत्रियों से मीडिया के सामने भी सोच समझकर बयान बाजी करने की बात कही है। जितना जरूरी हो उतनी ही बात करें बाकी विकास कार्य पर ध्यान दें।

Modi Tea Meting With MPs : शपथ ग्रहण समारोह से पहले आज 11:30 बजे नरेन्द्र मोदी ने संभावित मंत्रियों से चाय  पर चर्चा की। खबर है कि इस चाय पार्टी में नरेन्द्र मोदी ने सांसदों (संभावित मंत्री) से 100 दिन के रोड मैप को लागू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 100 दिन के एजेंडे को हमें पूरी तरीके से जमीन पर उतरना है और 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाना है।इधर, बैठक के बाद संभावित मंत्रियों के नाम भी सामने आए है, जिन्हें मोदी कैबिनेट मेें जगह मिलने के प्रबल संकेत है।

जो मंत्रालय मिले उसकी जिम्मेदारी लगन से निभाएं

सुत्रों की मानें तो इस बैठक में मोदी ने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों से कहा कि  विभाग महत्वपूर्ण नहीं है योजनाएं जरूरी है। जो भी मंत्रालय आपको मिलता है उसकी जिम्मेदारी आपको पूरी तरह निभानी है, किसी भी तरह के दबाव में काम नहीं करना है। आपको आने वाले 5 साल काजल रोड मैप हमने तैयार किया है उसे पूरी तरह जमीन पर उतारना है, जनता के विश्वास को और भी मजबूत करना है।

मीडिया में सोच समझकर बयान देने की सलाह

सुत्रों की मानें तो मोदी ने सभी संभावित मंत्रियों से मीडिया के सामने भी सोच समझकर बयान बाजी करने की बात कही है। जितना जरूरी हो उतनी ही बात करें बाकी विकास कार्य पर ध्यान दें। मोदी ने सभी से शपथ समारोह में समय से पहले पहुंचने की बात भी कही है। यह बात उन्होंने जाम की स्थिति ना हो इसको लेकर कही है। इसके साथ ही उन्होंने सभी संभावित मंत्रियों से रोड मैप लागू करने के निर्देश भी दिए हैं।इस बैठक के फोटो भी सामने आए है , जिसमें आगे की पक्ति में पीयूष गोयल, नितिन गड़करी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान,निर्मला सीतारमण, मनोहर लाल खट्टर बैठे हुए नजर आ रहे है।

बड़े विभाग अपने पास रख सकती है बीजेपी

सुत्रों की मानें तो गृह, रक्षा वित्त और विदेश यानि CCS मंत्रालय भारतीय जनता पार्टी अपने पास रखेगी और यह साफ तौर पर कहा जा रहा है कि वे इन मंत्रालय में कोई समझौता नहीं करेगी। चुंकी अब तक मोदी सरकार दोनों कार्यकाल में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही थी लेकिन इस बार स्थिति एकदम अलग है। इस बार बीजेपी 240 पर सिमट कर रह गई, जिसके चलते मोदी के तीसरे कार्यकाल में एनडीए के सहयोगी दलों के साथ नई सरकार का गठन किया जा रहा है। हालांकि सहयोगी दलों के समर्थन को लेकर बनाई जा रही इस सरकार में पदों का बंटवारा भी सभी सहयोगी दलों को संतुष्ट करने के इरादे से किया जा सकता है।

संभावित मंत्रियों के नाम

मोदी मंत्रिमंडल में संभावित नाम की बात करें तो उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा नो चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं वहीं मध्य प्रदेश से पांच चेहरों के शामिल होने की खबर बताई जा रही है। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान, दुर्गादास उइके, सावित्री ठाकुर और वीरेंद्र सिंह खटीक के नाम शामिल है।

सामने आए मोदी मंत्रिमंडल के सभी संभावित मंत्रियों के नाम, UP से 9 मध्य प्रदेश से 5 चेहरों को मिल सकती है जगह, CCS में कोई बदलाव नहीं!


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)