13 जनवरी को लॉन्च होगा दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज Ganga Vilas, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ganga Vilas

Ganga Vilas Cruise Launch: 13 जनवरी 2023 को भारत दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाने के लिए बिल्कुल तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस क्रूज को वाराणसी से रवाना करने वाले हैं। नदी में चलने वाला यह क्रूज एमवी गंगा विलास अपने पहले सफर पर निकलने के लिए बिल्कुल तैयार है। उत्तर प्रदेश से निकलकर ये बांग्लादेश होते हुए असम के डिब्रूगढ़ तक जाने वाला है। अपने पहले सफर में ही यह क्रूज़ 3200 किलोमीटर की दूरी तय करेगा और 50 दिन के सफर में 27 नदी प्रणालियों को पार करता हुआ अपनी मंजिल पर पहुंचेगा।

गंगा विलास क्रूज को पूरी तरीके से भारत में निर्मित किया गया है और यह ऐसा पहला क्रूज है जिसे भारत में बनाया गया है। 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे रवाना करने वाले हैं। जिसको देखते हुए वाराणसी में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है। दुनिया के सबसे लंबे इस रिवर क्रूज को रविदास घाट के सामने बने जेटी बोर्डिंग प्वाइंट से रवाना किया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।