Lok Sabha Election 2024: पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति में रखा कदम, TMC की टिकट से लड़ेगा चुनाव, विश्व कप विजेता टीम का रह चुका है हिस्सा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी यूसुफ पठान ने भारत के लिए साल 2007 में T20 मैच में डेब्यू किया था। उनका डेब्यू मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। जबकि उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मै साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2012 में खेला।

Yusuf Pathan

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी शुरू हो चुकी है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी कमर कस ली है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले ही नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी हो गया है। इसी बीच लोकसभा चुनाव में क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है। यह दिग्गज खिलाड़ी दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुका है। क्रिकेट करियर में अपना लोहा मनवा चुके इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने राजनीतिक करियर के सफर का आगाज कर चुका है।

तृणमूल कांग्रेस की टिकट से लड़ेंगे चुनाव

भारत के बेहतरीन पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की टिकट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। गुजरात के बड़ौदा के रहने वाले यूसुफ पठान को TMC ने पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। उम्मीद जताई जा रही है यूसुफ पठान का सामना कांग्रेस के बड़े नेता और 5 बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी से लड़ाई हो सकती है, क्योंकि वर्तमान समय में अधीर इसी सीट से सांसद हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।