Gita Updesh के अनुसार असफलता के होते हैं ये 5 मुख्य कारण, जानें यहां

आज के आर्टिकल में हम आपको गीता उपदेश में बताए गए असफलता के मुख्य 5 कारण बताएंगे, जिन्हें सुधार कर इंसान अपनी जिंदगी बेहतर बना सकता है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Gita Updesh : श्रीमद्भगवद्गीता सनातन धर्म के महत्वपूर्ण ग्रंथों में से एक है जोकि 800 अध्याय और 700 श्लोक में विभाजित है। बता दें कि इस ग्रंथ में कर्म योग, भक्ति योग और ज्ञान योग के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया है। भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन के मन में चल रही दुविधाओं को खत्म करने के लिए विश्व रूप प्रकट करते हुए जीवन का रहस्य बताया था। इसके बाद कुरुक्षेत्र की रणभूमि में महाभारत युद्ध प्रारंभ हुआ था। यह युद्ध अपनों के बीच ही लड़ा गया था। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको गीता उपदेश में बताए गए असफलता के मुख्य 5 कारण बताएंगे, जिन्हें सुधार कर इंसान अपनी जिंदगी बेहतर बना सकता है।

Gita Updesh के अनुसार असफलता के होते हैं ये 5 मुख्य कारण, जानें यहां

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।