Skin Care Tips: अगर आप भी गर्मियों में पिंपल्स से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, चेहरे को देगा नेचुरल ग्लो

Skin Care Tips: गर्मियों में अक्सर ज्यादा पसीना होने और ऑयल स्किन बनने की वजह से एक्ने की समस्या हो सकती है। ऐसे में अगर आप भी इससे छुटकारा पाना चाहते है तो घर पर ही सिर्फ कुछ चीजों के इस्तेमाल से एक्ने को दूर कर सकते है।

Saumya Srivastava
Published on -

Skin Care Tips: गर्मियों में एक्ने की समस्या होना आम बात है। लेकिन, कई बार ये परेशानी की वजह भी बन जाती है। दरअसल, गर्मी की वजह से काफी पसीना आता है, जिसकी वजह से त्वचा के पोर्स क्लॉग हो सकते हैं क्योंकि डेड सेल्स और पसीना त्वचा के पोर्स को क्लॉग कर देते हैं। जिस वजह से एक्ने की दिकक्त होनी शुरू हो जाती है। ऐसे में कई बार लोग इससे छुटकारा पाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते है। इसमें केमिकल्स मिले होने की वजह से ये आपके स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। आप चाहे तो घर पर भी सिर्फ कुछ चीजों के इस्तेमाल से इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है।

शहद का करें इस्तेमाल

गर्मियों में एक्ने की परेशानी दूर करने के लिए शहद का इस्तेमाल अच्छा माना जाता है। बता दें कि शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण पाया जाता है जो पिंपल से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करता हैं। रात को सोने से पहले पिंपल्स वाले एरिया में शहद लगाकर छोड़ दें फिर उसे सुबह उठकर धो लें। कुछ दिन लगातर ऐसे करने से एक्ने से आराम मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava