Astro Tips: आज ही अपनाएं मोर पंख के यह उपाय, खुल जाएगा सोई किस्मत का पिटारा

Astro Tips

Astro Tips for Good Luck: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की हर परेशानी का समाधान छुपा हुआ है। कुछ ऐसे कारगर उपाय यहां मौजूद है जिनकी मदद से हर मुसीबत का सामना किया जा सकता है। ये उपाय अलग-अलग चीजों के होते हैं जिनमें से एक मोर पंख का भी है। मोर पंख भगवान श्री कृष्ण का प्रिय माना जाता है और इसका बहुत महत्व है।

मोर पंख को घर में रखने से वास्तु दोष की समस्या से निजात मिलता है। इसके साथ आर्थिक स्थिति सुधरती है और धन संबंधी बाधा भी दूर होती है। इस से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में खुशहाली का वास होता है। आज हम आपको मोर पंख के कुछ खास उपायों के बारे में जानकारी देते हैं।

वास्तु दोष के लिए Astro Tips

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक मोर पंख में देवी देवता और नवग्रह वास करते हैं। यही वजह है कि मोर पंख को घर में रखना शुभ माना जाता है क्योंकि इससे घर के व्यक्तियों पर आने वाले सारे संकट टल जाते हैं। मोर पंख को हमेशा घर की दक्षिण पूर्व दिशा में रखना चाहिए। यह दिशा मोर पंख के लिए शुभ मानी जाती है। इस उपाय से घर का वातावरण पवित्र होता है और सुख समृद्धि आती है।

पैसों की बचत

अगर आप धन संबंधी परेशानियों से ग्रस्त हैं और पैसों की बचत नहीं कर पा रहे हैं तो मोरपंख आपको इस तंगी से राहत पहुंचा देंगे। पूजा स्थल पर मोर पंख रख दें, इससे आपके घर में बरकत आने लगेगी और परिवार के सदस्यों के पास भी हमेशा धन बना रहेगा।

कालसर्प दोष

जिन जातकों की कुंडली में कालसर्प दोष होता है वह काफी परेशानियों का सामना करते हैं। ऐसे व्यक्तियों को मोर पंख के कुछ उपाय राहत दे सकते हैं। कालसर्प दोष से छुटकारा पाने के लिए तकिए के नीचे 7 मोर पंख डालकर रखें। इस उपाय से धीरे-धीरे कुंडली से दोष दूर हो जाएगा।

(Disclaimer- यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News