Rajyog 2023 : तुला सहित 5 राशियों को महत्वपूर्ण योग का लाभ, प्रमोशन-इंक्रीमेंट-धन-संपत्ति लाभ, बुधादित्य राजयोग सहित महालक्ष्मी राजयोग से सफलता-स्वास्थ्य लाभ

grah gochar

Mahalaxmi Rajyog, AStrology, Mahakedar Rajyog : तीन विशेष ग्रहों के राशि परिवर्तन के साथ एक बार फिर से महत्वपूर्ण योग और राजयोग का निर्माण होगा। जिसका लाभ जातकों को मिलेगा। वैदिक ज्योतिष के तहत ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं। जिसके साथ ही वह शुभ और अशुभ योग का निर्माण करते हैं।

ग्रहों के राजकुमार बुध जल्दी राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। सूर्य पहले से मिथुन राशि में विराजमान है। ऐसे में मिथुन राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। 24 जून को राजकुमार बुध राशि परिवर्तन करने वाले हैं। कई जातकों के जीवन में बुधादित्य राजयोग का असर दिखेगा।

बुधादित्य राजयोग का प्रभाव

वृषभ

वृषभ राशि के लिए यह राजयोग बेहद शुभ माना जा रहा है। यह योग राशि के धन भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। विदेश गमन के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही नौकरी और शिक्षा का लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए विदेश यात्रा हो सकती है। आपकी इच्छा पूरी होगी। परिवार जनों का सहयोग मिलेगा। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। इसके साथ ही राजकुमार बुध बुद्धि कौशल विकास करेंगे।

सिंह

सिंह राशि के जातक को बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। यह राजयोग आपके राशि के इनकम भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में धन की प्राप्ति होगी। नवीन साधन से धन के आगमन होंगे। आय के नवीन स्रोत्र जुड़ेंगे। कई तरह की नौकरी के प्रस्ताव सामने आएंगे। कार्य क्षेत्र में बुद्धि का प्रदर्शन करेंगे। कार्य को समय पर पूरा करेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। साथ ही निवेश में अच्छे रिटर्न की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर आप के सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि देखी जाएगी।

कन्या

बुध का गोचर कन्या राशि के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। बुधादित्य राशि और कन्या राशि के लिए अनुकूल साबित होगा ।यह आपके कर्म भाव में बनने जा रहा है। इसलिए काम कारोबार में अच्छी सफलता हासिल करेंगे। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। इसके साथ ही व्यवसाय से जुड़े लोगों के व्यवसाय में तरक्की होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर में अच्छी तरह के मिलने के साथ ही भविष्य में मुनाफा बढ़ सकता है। इतना ही नहीं सुख समृद्धि और वैभव का लाभ मिलेगा।

महालक्ष्मी योग

इसके अलावा ग्रहों के राशि परिवर्तन के साथ ही महालक्ष्मी योग का भी निर्माण होगा। महालक्ष्मी योग को बेहद शक्तिशाली योग माना जाता है। इसका मूल निवास धनवान और समृद्ध होना तय करता है। महालक्ष्मी महा अर्थ महान को प्रदर्शित करता है। लक्ष्मी धन की देवी को संदर्भित करता है। ऐसे में महालक्ष्मी योग के निर्माण से धन की समस्या नहीं होती। साथ ही आवश्यकता अनुसार धन की प्राप्ति होती है। शक्तिशाली योग होने के साथ ही सामर्थ्य में वृद्धि होती है। समृद्धि वैभव का लाभ मिलता है। सम्मान की प्राप्ति होती है।

यह योग चंद्रमा और मंगल की युति से बनता है इन दोनों ग्रहों की युति जातकों को धनवान बनाती है। साथ ही जन्म कुंडली में अनुकूल स्थिति में ग्रहों के रहने से महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है। मंगल अभी कर्क राशि में विराजमान है जबकि चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। 2 दिन बाद चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि में पहले से मंगल विराजमान होने के साथ ही मंगल और चंद्रमा की युति बनेगी। जिसके साथ ही महालक्ष्मी योग का निर्माण होगा।

महालक्ष्मी योग का लाभ

कर्क

कर्क राशि के जातक को धन संपदा में वृद्धि होगी। जीवन में प्रमुख भूमिका निभाएंगे। भाग्यशाली लोगों का साथ मिलेगा। जबरदस्त धन की प्राप्ति हो सकती है। इसके साथ ही एक स्थिर प्रवाह जीवन में रह सकती है।भोग विलासिता का आनंद लेंगे। धन और प्रसिद्धि की प्राप्ति होगी।

तुला

तुला राशि वाले को महालक्ष्मी योग का लाभ मिलेगा। जीवन में गरीबी का सामना नहीं करना पड़ेगा। धन ऐश्वर्य और सामर्थ्य में वृद्धि होगी। आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। साथ ही व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपके वाणी से आपके धन आगमन के स्रोत निर्मित होंगे।

महाकेदार योग

कई ग्रह और नक्षत्र मिलकर महाकेदार योग का निर्माण करते हैंमहाकेदार योग महाकेदार योग का निर्माण तब होता है, जब जन्म कुंडली में चार भाव में 7 ग्रह स्थित हो जाए और एक ही राशि के कई ग्रहों को इससे लाभ मिलता है। केदार योग से जातकों का भाग्योदय होने के साथ ही करियर में तरक्की मिलती है।

महाकेदर योग का लाभ

मेष

मेष राशि वाले को धन लाभ होगा। अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है। समय थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। स्थिति काबू में रहेगी। वाणी के दम पर अपना काम बनाएंगे। इसके साथ ही लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे। प्रेम का लाभ मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। संपत्ति संबंधित बड़ा लाभ मिलेगा। नौकरी में बड़ा पद मिल सकता है। इसके साथ ही व्यापार में कोई डील फाइनल कर सकते हैं। प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर

मकर राशि वाले के लिए समय बेहद शुभ माना जाएगा। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। प्रमोशन इंक्रीमेंट के आसार बन रहे हैं। किस्मत का साथ मिलेगा। इसके साथ ही अटके सारे काम पूरे हो सकते हैं।

(Disclaimer: यह आलेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और सलाह के लिए अपने ज्योतिषाचार्य की सलाह अवश्य लें।)


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News