Mangal Ast 2023 : ​मंगल का कन्या में अस्त बढ़ाएगा इन 5 राशियों की टेंशन, व्यापार-नौकरी पर पड़ेगा असर, रहना होगा बेहद सतर्क

Pooja Khodani
Published on -
gochar

Mangal Asth/ Mars Combust 2023 : ज्योतिष में शनि ग्रह की तरह मंगल ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। जब भी मंगल गोचर, अस्त, वक्री या फिर मार्गी होते है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर शुभ और अशुभ रुप से पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र में मंगल को साहस और पराक्रम का प्रतीक माना जाता है। इसी कड़ी पृथ्वी पुत्र मंगल कन्या राशि में गोचर करते हुए आज 24 सितंबर को शाम को पश्चिम दिशा में अस्त हो रहे हैं। ये पुनः नए वर्ष 17 जनवरी 2024 को सुबह पूर्व में उदय होंगे। मंगल के अस्त होने से 5 राशियों की परेशानी बढ़ सकती है।

मंगल के अस्त होने से बढ़ सकती है इन राशियों की परेशानी

मेष राशि : मंगल का कन्या राशि में अस्त होने से जातकों पर मिला जुला असर देखने को मिलेगा।।इसका सेहत और आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है। पेशेवर और व्यापारिक कार्यों में विशेष तौर पर सावधानी बरतने की जरूरत है। काम का दबाव बढ़ सकता है। व्यवसाय उद्योग को नुकसान का सामना करना पड़ सकता ।पारस्परिक संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।हालांकि विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले सुलझ सकते है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का भी निपटारा हो सकता है। यात्रा के योग बन सकते है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)