Rajyog 2023 : 2 दिन बाद बनेगा यह विशेष राजयोग, बुध का कर्क में उदय, चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, पदोन्नति-सफलता-धनलाभ के प्रबल योग

Astrology Zodiac Sign

Budh Uday/Mercury Sun Yuti : ग्रहों के राजकुमार बुध बुद्धि और तर्क के कारक माने जाते है, कहते है कि जिस जातक की कुंडली में बुध उच्च अवस्था में होते हैं, उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। वहीं जिन राशियों की कुंडली में नीच अवस्था में होते हैं तो उन्हें कुछ क्षेत्रों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसी कड़ी में आज 14 जुलाई को बुध का कर्क राशि में उदित होने जा रहा है।

ज्योतिष के अनुसार, वर्तमान समय में बुध कर्क राशि में ही उपस्थित हैं और अस्त अवस्था में हैं। पंचांग के अनुसार, आज ही के दिन रात्रि 10:14 पर बुध कर्क राशि में उदित होंगे, इसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक से पड़ेगा। वही 17 जुलाई को ग्रहों के राजकुमार बुध और सूर्य मिलकर कर्क राशि में बुधादित्य राजयोग बनाएंगे।

इन राशियों के लिए शुभ

मेष राशि : मेष राशि वालों के लिए बुध का उदय बहुत लाभ देगा. इस राशि के जातकों को सकारात्‍मक नतीजे मिलेंगे. आय बढ़ने और प्रमोशन  के  प्रबल योग है।  नौकरी करने वालों के लिए अच्‍छा समय है और व्‍यापार में भी फायदा मिलेगा। आपका मुनाफा बढ़ेगा,आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। प्रतिद्वंदियों को स्पर्धा में पीछे छोड़ते हुए नजर आएंगे। इस दौरान धन लाभ भी हो सकता है और व्यापार क्षेत्र में भी लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि : जातकों के लिए बुध उदय सिद्ध साबित हो सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारीयों से अच्छे कार्य के लिए प्रोत्साहन प्राप्त होगा। जो लोग नौकरी की तालाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि में सफलता प्राप्त हो सकती है। धनलाभ के भी योग है। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी और प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा। व्‍यापार में निवेश कर सकते हैं, खूब पैसा मिलेगा, इससे आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी और सेहत अच्‍छी रहेगी।

कन्या राशि : कन्‍या राशि वालों के लिए बुध का उदय किस्‍मत का पूरा साथ दिलाएगा। जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विदेश से लाभ होगा और नई नौकरी पाने की इच्‍छा पूरी हो सकती है। निवेश से भी लाभ मिलेगा।जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। साथ ही आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।  नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।  शेयर बाजार में किए गए निवेश से लाभ मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए बुध उदय बहुत ही फलदायी साबित होगा। बुध कई मामलों में लाभ देंगे। पुरानी समस्‍याओं से राहत मिल सकती है। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग है। व्‍यापार में भले उतार-चढ़ाव आए लेकिन स्थितियां कंट्रोल में रहेंगी और  निवेश से लाभ होगा।

मकर राशि : बुध का उदय होना अच्छा रहेगा।जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे और कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन करेंगे। निवेश या कोई संपत्ति खरीदने का मौका मिलेगा। भाग्य का साथ मिलने से सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे और सरकारी अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। इस अवधि में कोई नया बिजनस भी शुरू कर सकते हैं। लव पार्टनर के साथ संबंध मजबूत रहेंगे और घरवालों को भी इस बारे में जानकारी दे सकते हैं। इस दौरान पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध मजबूत होंगे और उनकी हर जरूरत को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News