Rashifal 19 July 2023 : वृषभ-मिथुन सहित इन राशियों को बुधादित्य-वज्र योग से धन-संपत्ति, प्रतिष्ठा-सम्मान, व्यापार-संपत्ति लाभ, मेष सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

rajyog

Rashifal 19 July 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो गुरु और राहु मेष राशि में गुरु चांडाल योग का निर्माण कर रहे हैं। सूर्य बुध और चंद्रमा कर्क राशि में बुध आदित्य योग का निर्माण कर रहे हैं शुक्र और मंगल सिंह राशि में बैठे हैं। केतु तुला राशि में विराजमान है और शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि के लिए चंद्रमा चौथे घर में रहेंगे। पारिवारिक सुख सुविधा में कमी आ सकती है। बिजनेस में कोई आज आपको धोखा दे सकता है। सावधान रहने की आवश्यकता है। घरेलू सुख बाधित होगा। घर में किसी बात को लेकर क्लेश हो सकते हैं। अवसाद की स्थिति में रहेंगे। आंतरिक भय से पीड़ित रहेंगे। प्रेम की स्थिति मध्यम है। संतान की स्थिति मध्यम है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले के लिए व्यवसाय की स्थिति उन्नति की तरफ जा रही है। नए व्यापार की शुरुआत करने से बचें। शुभ अवसर का इंतजार करें। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। व्यापार की स्थिति अच्छी रहने वाली, चंद्रमा तीसरे घर में है। दोस्त आपकी मदद करेंगे। सैलरी बढ़ सकती है। नौकरी में अधिक सक्रिय रहेंगे।  प्रतिद्वंदी को पीछे छोड़ने में सफल रहेंगे। कड़ी मेहनत करें। लाभ मिलेगा।

मिथुन

व्यंगात्मक बयान देने से बचे। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। व्यापार अच्छा चल रहा है। जुआ सट्टा और लॉटरी में पैसा लगाने से बचे। निवेश करने से बचें। आज चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। वित्तीय लाभ मिलेगा। बुधादित्य और वज्र योग से व्यापार में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। छात्रों के लिए आज कामयाबी का दिन साबित होगा।

कर्क

कर्क राशि के लिए चंद्रमा उनकी राशि में बैठे हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज अलग सोच रखेंगे। नौकरी पेशा इंटरव्यू आसानी से पार कर सकते हैं। प्रेम और व्यवहार जीवन में आज पाटनर खुश रहेगा। सामाजिक स्तर पर किसी कार्य के लिए पैसे की समस्या दूर होगी। चुस्ती फुर्ती रहेगी। आज मन प्रसन्न रहेगा। कार्य को बेहतर तरीके से कर सकते हैं। ऊर्जा का स्तर बढ़ता घटता रहेगा।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए आज भाग्य साथ देगा।रोजी रोजगार में तरक्की होगी। खर्च की अधिकता बनेगी। मन परेशान हो सकता है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। आज चंद्रमा 12th घर बैठे हैं। कागजी कार्रवाई पर ध्यान दें। कर्मचारी को उच्च अधिकारी से कुछ सुनना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन और रिलेशनशिप में खराब समय का शिकार होना पड़ सकता है। मानसिक रूप से खुद को सक्षम रखने की कोशिश करें।

कन्या

कन्या के लिए चंद्रमा 11 घर में बैठे हैं। बड़े भाई से अनबन हो सकती है। बुधादित्य और वज्र योग से अटके हुए काम पूरे होंगे। व्यापार में तेजी आएगी। विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है। पदोन्नति मिलने के चांस है। महत्व आकांक्षाएं पूरी होगी। आज प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होंगे। आय में अचानक वृद्धि होगी। हालांकि मन उदास रहेगा। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

तुला

तुला राशि के लिए चंद्रमा 10 घर में बैठे हैं। स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। सीने में विकार हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। पैतृक संपत्ति की स्थिति ठीक है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। व्यापार से धन लाभ होगा। खर्च में बढ़ोतरी होगी। कई कार्य आपके मन के अनुरूप नहीं होंगे। जिससे परेशान हो सकते हैं। पानी में कड़वाहट आ सकती है। चिड़चिड़ा स्वभाव करने से बचे । सावधान रहें।

वृश्चिक

धार्मिक कार्य में कुछ समस्या आ सकती है। आज बिजनेस की नींव रखने की प्लानिंग कर सकते हैं। व्यापार में आज प्रोफेशनल गति पर विशेष ध्यान देंगे। नौकरी में उन्नति के लिए गंभीर बने रहेंगे। कार्य में बाधा आ सकती है। आज एकाग्रता धारण करना अधिक आवश्यक है।  आलसी बने रहेंगे। कोर्ट कचहरी से बचे। व्यवसायिक सफलता होगी। प्रेम की स्थिति मध्यम, संतान की स्थिति मध्यम है।

धनु

धनु राशि के लिए परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। बचकर समय को पार के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार ठीक-ठाक रहेगा। चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। यात्रा से समस्या हो सकती है। धीरे-धीरे समय अनुकूल हो रहा है। सीमित संसाधन में काम चला है। आज परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं। मानसिक बेचैनी देखने को मिल सकती है।

मकर

अगर के लिए शनिवार छठे घर में बैठे हैं। कर्ज से छुटकारा मिलेगा। बुधादित्य और वज्रा योग का लाभ मिलेगा। सामाजिक स्तर पर किसी कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती, यात्रा से लाभ होने के संकेत है।जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी पेशा करने वालों की स्थिति थोड़ी बेहतर रहेगी। व्यापार अच्छा चलेगा। शिव जी को प्रणाम करना आवश्यक है।

कुंभ

कुंभ राशि के विरोधी आज सतर्क रहें। कुंभ राशि वाले आज उन पर भारी पड़ सकते हैं। तनाव रहेगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। व्यापार तेज गति से आगे बढ़ेगा। चंद्रमा छठे घर में रहेंगे। कर्ज से छुटकारा मिलेगा। बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेगा।

मीन

चंद्रमा पांचवे घर में बैठे हैं। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में काम की शुरुआत करेंगे। विरोधी आपके कार्य में गलतियां निकाल सकते हैं। दांपत्य जीवन में और काम-काज को लेकर काफी समय देना पड़ सकता है। सफलता प्राप्त करेंगे। आज यात्रा से लाभ मिल सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News