Rashifal 21 June 2023 : सुनफा-लक्ष्मी योग से मेष-वृषभ-मिथुन-कन्या को प्रतिष्ठा-धन, सम्मान-यात्रा, स्वास्थ्य, सिंह क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

rashifal

Rashifal 21 June 2023 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात करें तो गुरु और राहु मेष राशि में विद्यमान है। बुध वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। सूर्य मिथुन राशि में बैठे हैं। शुक्र, मंगल चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान है। केतु तुला में बैठे हैं और शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

भूमि भवन वाहन की खरीदारी करेंगे। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। गृह क्लेश के योग बन रहे हैं। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली हैv चंद्रमा आपके लिए चौथे घर में बैठे हैं। मां की सेहत का ध्यान रखें। परिवार में गतिविधि सभी को चकित कर सकती है। कुछ गलतफहमी हो सकती है।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। बेहतर परफॉर्मेंस के कारण सरप्राइस मिल सकता है। धैर्य बनाकर रखना होगा। जिंदगी सिक्के के दो पहलू की तरह है। इसका ध्यान रखें। बेहद संभलकर वाहन चलाएं। आज दुर्घटना होने के योग बन रहे हैं। पराक्रम रहेगा। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। व्यवसायिक सफलता मिलेगी। अपनों का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के धन वृद्धि होगी। कुटुंब जनों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी, संतान की स्थिति अच्छी। व्यापार अच्छा चलेगा। हालांकि निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है। चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। कार्यस्थल पर आपके ट्रांसफर की संभावना बन सकती है। किसी विद्वान से मुलाकात हो सकती है। सेहत को लेकर कुछ प्रॉब्लम हो सकते हैं। सावधान रहें।

कर्क

कर्क राशि के लिए चंद्रमा की राशि बैठे हैं। बुद्धि विवेक में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना की जाएगी। आपको सक्सेस प्राप्त होगा। मतभेद दूर हो सकते हैं। खुशी का माहौल रहेगा। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके कार्य आपकी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। हालांकि सेहत को लेकर आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा। इस बात का विशेष ध्यान रखें।

सिंह

सिंह राशि के लिए खर्च की अधिकता पड़ेगी। मन परेशान रह सकते। शुभ कार्य में धन खर्च होगा। हालांकि कर्ज की स्थिति निर्मित हो सकती है। चंद्रमा 12 घर में रहेंगे। कर्ज को कम करने का प्रयास करें। किसी से अनबन हो सकती है। फैमिली में विवाद हो सकता है। मध्यस्थता करने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आय में बढ़ोतरी होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। कई नवीन मार्ग से पैसे आएंगे। स्वास्थ्य प्रेम व्यापार के अच्छे स्थिति दिख रही है। बच्चे की सेहत का ध्यान रखना होगा। कन्या के लिए चंद्रमा 11 घर में बैठे हैं। बड़ी बहन से मदद मिलेगी।  लक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है। लाइफ पार्टनर के साथ दिन अच्छा बीतेगा। किसी से वाद-विवाद कर सकते हैं।

तुला

तुला राशि के लिए चंद्रशेखर 10 घर में बैठे हैं। कर्मशील बने रहेंगे। ऑनलाइन बिजनेस व्यापार में मुनाफा हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। वाद विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है। रोजी रोजगार में तरक्की होगी।  उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति रहने वाली है।

वृश्चिक

वृषिक राशि वाले के लिए भाग्य उदय का समय है। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। यात्रा से लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। आज चंद्रमा आपके लिए 9th घर में बैठे हैं। ज्ञान में वृद्धि होगी। लक्ष्मी योग का लाभ मिलेगा। धन लाभ के आसार बन रहे हैं।  बेहतर तरीके से परिवार को समय दिनों के मुकाबले आज दिन बेहतर रहेगा।

धनु

धनु राशि के लिए चंद्रमा आठवें घर में बैठे हैं। ननिहाल से समस्या हो सकती है। आज इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में लाभ मिलेगा।  कार्यस्थल पर विरोधी काम बिगाड़ सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। क्रोध पर नियंत्रण आवश्यक है। डिप्रेशन में जा सकते हैं।  किसी स्थिति को लेकर तनाव में जा सकते हैं। स्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। बच्चों की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा।

मकर

मकर राशि के लिए जीवन साथी का साथ मिलेगा। किसी तीसरे के हस्तक्षेप से स्थिति थोड़ी मध्यम हो सकती है। नौकरी की स्थिति अच्छी रहेगी। तू-तू मैं-मैं की स्थिति हो सकती।  चंद्रमा 7th घर में बैठे हैं। व्यापार में लाभ होगा। कड़ी मेहनत और अथक प्रयास से सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लिए चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। कोई से छुटकारा मिलेगा। गलत एंट्री आपको चौंका सकती है। आपको कार्य में सफलता मिलेगी। आप समाज के प्रतिष्ठित कहे जाएंगे। समय में बदलाव हो सकता है। अत्यधिक मेहनत का लाभ मिलेगा। शत्रु पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

मीन

मीन राशि के लिए प्रेम की स्थिति मध्यम है। मानसिक स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है। चंद्रमा पांचवे घर में बैठे हैं। संतान सुख का लाभ मिलेगा। चिंता से समस्या का हल नहीं होगा। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर वाद विवाद को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दोपहर बाद स्थिति अच्छी रहेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News