Rajyog 2023 : शनि आज होंगे वक्री, 30 महीने तक मिथुन सहित 4 राशियों को इस राजयोग से पदोन्नति-प्रतिष्ठा-धन-सम्मान, ‘मूलत्रिकोण राजयोग’ से बदलेगी किस्मत, प्रतिष्ठा-सफलता

rajyog

Shash Rajyog, Astrology, Kendra Trikon Rajyog, Dhan Yog : न्याय के देवता शनि आज रात 10:00 बजे से अपने वक्री अवस्था में गोचर करेंगे अपनी खुद की राशि कुंभ में गोचर करने के साथ ही तीन महत्वपूर्ण राजयोग का निर्माण करेंगे। इस राजयोग का लाभ कई राशियों को मिलेगा।

शनि कुंभ में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन से महत्वपूर्ण योग और राजयोग का निर्माण हो रहा है। शनि कुंभ में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे। आज 17 जून रात 10:48 में कुंभ राशि में शनि के वक्री होने के साथ ही 3 राजयोग का निर्माण होगा। मूलत्रिकोण राजयोग के अलावा धन योग और शश महापुरुष राजयोग का लाभ जातकों को मिलेगा।

3 राजयोग का निर्माण 

शनि 4 नवंबर सुबह 8:28 तक कुंभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे। इसके बाद मार्गी होंगे। अपनी खुद की राशि में वक्री अवस्था में गोचर करने के साथ सनी बलशाली हो जाते हैं और अन्य राशियों पर इनके प्रभाव सकारात्मक होते हैं। 17 जून को वक्री अवस्था में गोचर करने के साथ ही शनि केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण करेंगे। इस राजयोग से राशियों की किस्मत में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेंगे। उनके भाग्योदय होने के साथ ही की शनि की गति केंद्रीय त्रिकोण संयोजन का निर्माण करेगी। जिसके कारण मेष वृषभ मिथुन सिंह और मकर को लाभ मिलेगा।

केंद्र त्रिकोण राजयोग का लाभ

मेष

मेष राशि के लिए शनि के वक्री चाल बेहद शुभ मानी जा रही है। धन वृद्धि के साथ ही आर्थिक लाभ मिलेगा। पद विशेष ,सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय के विस्तार देखने को मिलेगा। संपत्ति में वृद्धि होगी। 140 दिन तक मेष राशि पर शनि अपनी कृपा बरसाए। करियर में तरक्की होने के साथ ही कारोबार में लाभ मिलेगा।

वृषभ 

वृषभ राशि वाले के लिए शनि का गोचर बेहद शुभ माना जा रहा है। मूलत्रिकोण का निर्माण वृषभ राशि में होगा। ऐसे में मनचाही नौकरी मिलने के साथ ही नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। दांपत्य जीवन भी सुख में रहेगा। साथी का साथ मिलेगा। कई कार्यों को पूरा करेंगे।

सिंह

सिंह राशि के लिए शनि का वक्री गोचर बेहद शुभ माना जा रहा है। सिंह राशि में शनि शश राज योग का निर्माण करेंगे। ऐसे में व्यापार में विस्तार देखा जाएगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश से लाभ मिलेगा। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। वही इस योग का बेहद शुभ प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लिए शनि का वक्री बेहद शुभ माना जा रहा है। शनि का गोचर बेहद शुभ माना जा रहा है। शनि की विशेष कृपा रहेगी। अनुकूल अवधि में महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा कर सकते हैं। सुख समृद्धि का लाभ मिलेगा। भाग्योदय होगा। इसके साथ ही हर क्षेत्र में मिथुन राशि की सफलता निश्चित होगी। साथ ही समस्याएं भी दूर होगी।

मकर

मकर राशि वाले के लिए शनि की वक्री अवस्था बेहद लाभकारी मानी जा रही है। धन की प्राप्ति होगी। नौकरी व्यवसाय का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही धन भाव में शनि वक्री होने से निवेश में भी महत्वपूर्ण लाभ देखने को मिलेगा। इसके अलावा नौकरी में पदोन्नति के आसार बनते नजर आ रहे हैं। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिल सकता है।

शश महापुरुष राजयोग

शश राजयोग से अगले 30 महीने तक शनि कई राशियों के भाग्योदय का कारण बनेंगे। दरअसल शनि सबसे धीमी ग्रह मकर और कुंभ के स्वामी है और तुला शनि की उच्च राशि है।

शश राजयोग का लाभ

शश महायोग में से एक माना जाता है। शनि अगर तुला मकर कुंभ राशि में विराजमान होते हैं। तब शश राजयोग का निर्माण करते हैं। इस राजयोग से जातक परोपकारी परामर्श देने वाले प्रधान, धन, सुखी और सम्मानित व्यक्ति माने जाते हैं। इसके साथ ही उनके सम्मान में वृद्धि होती है। प्रतिष्ठा का लाभ मिलता है। इसके साथ ही उच्च पद पर विराजमान होते हैं। शनि का यह योग के जातकों के किस्मत बदलने के साथ ही उनके व्यापार विस्तार धन लाभ का कारण होता है।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए इसी योग से सभी परेशानी दूर होगी। अगले 30 महीने तक वृषभ राशि वाले को किस्मत का साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में उन्नति मिलने के साथ ही आय में भरपूर वृद्धि देखने को मिलेगी। इसके साथ ही परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। व्यापार का विस्तार करेंगे।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए शश महापुरुष योग का निर्माण बेहद शुभ माना जा रहा है। नई प्रॉपर्टी और वाहन खरीद सकते हैं। सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय के कई स्रोत निर्मित होंगे। विभिन्न स्रोतों से भी धन लाभ होगा।। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है इसके साथ ही ऑफिस में आपके कार्य की सराहना की जाएगी। लोग आपके विचार और काम से प्रभावित होंगे। मेहनत का पूरा फल आपको मिलेगा। नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अच्छा समय है। उधार या कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे।

तुला

तुला राशि वाले के लिए शनि का प्रभाव बेहद शुभ रहेगा। पारिवारिक जीवन में प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी। इसके साथ ही कार्यस्थल पर लोग आपके विचार से सहमत होंगे। आप अपने कार्य को पूरा करेंगे पदोन्नति और प्रतिष्ठा के योग बन रहे हैं। गौरव का लाभ मिलेगा।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए शश राजयोग कला भविष्य माना जा रहा है। मेहनत से सफलता मिलेगी। कम मेहनत के बाद भी अच्छे परिणाम हासिल होंगे। कार्यक्षेत्र और आय में संपत्ति में वृद्धि होगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य में सुधार आएगा। नौकरी बदलने की सोच रहे लोगों के लिए अच्छे संकेत मिल रहे हैं। कार्यस्थल पर समय पर कार्य को पूरा करेंगे।

 

(Disclaimer : यह आलेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी के लिए अपने ज्योतिषाचार्य की सलाह अवश्य लें।)


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News