Gochar 2023 : 7 जुलाई को महा गोचर, मेष सहित 5 राशियों का भाग्योदय, ऐश्वर्य-शक्ति-संपत्ति-धन निवेश लाभ, 18 अगस्त तक मंगल देंगे सम्मान-प्रतिष्ठा-सफलता

rajyog

Astrology, Shukra Gochar 2023, Rashi Parivartan : जुलाई में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। मंगल अपनी राशि परिवर्तित कर चुके हैं जबकि शुक्र का महा गोचर 7 जुलाई को देखने को मिलेगा। शुक्र के गोचर के साथ ही महत्त्वपूर्ण समय का भी निर्माण होगा। 7 जुलाई को होने वाली शुक्र गोचर का कई जातकों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने वाला है।

शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव

  • कुंडली में यदि शुक्र अश्विनी नक्षत्र में स्थित होकर लग्न में विराजमान हो और शुक्र पर किसी भी दिन शुभ ग्रह की दृष्टि हो तो ऐसे जातक उच्च श्रेणी के राजा होते हैं और सदा विजय को प्राप्त करते हैं।
  • यदि लग्नेश बलवान होकर शुक्र के साथ द्वितीय स्थान पर विराजमान हो और द्वितीय लग्नेश और शुक्र इन तीनों की शत्रु राशि- नीच राशि में ना हो तो ऐसे जातक पर गुरु की कृपा मानी जाती है। इसके साथ ही उन्हें धन वैभव संपत्ति और समृद्धि का लाभ मिलते हैं।
  • वही जन्म के समय गुरु और चंद केंद्र में हो और शुक्र की दृष्टि उन पर पड़ रही हो और कोई ग्रह नीच राशि में ना हो तो जातक अतुल्य कीर्ति हासिल करता है।इसके साथ ही शुक्रवार व्यवस्था में और चतुर्थ भाव में हो तो व्यक्ति धनवान होता है। धन लाभ के कई योग नजर आते हैं।

शुक्र का इन राशियों पर प्रभाव

मेष

शुक्र सिंह राशि में गोचर कर मेष राशि के लिए दूसरे और सातवें घर में सक्रिय होंगे। जिसके साथ ही पारिवारिक मामलों में खुशी मिलेगी। वैवाहिक जीवन की समस्या हल होने के साथ ही कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। कला के क्षेत्र में प्रसिद्ध हासिल करेंगे। समय अनुकूल रहेगा। आमदनी अच्छी रहेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi