Rajyog 2023 : आर्द्रा नक्षत्र में सूर्य करेंगे मिथुन में गोचर, बनेंगे खास राजयोग, 5 राशियों को धनलाभ और सफलता के योग

astrology rajyog

Surya Grah Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है और विभिन्न प्रकार के योग और युति का निर्माण होता है और राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है। इसी कड़ी में ग्रहों के राजा सूर्य वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य 15 जून 2023 को शाम 6 बजकर 7 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध के आधिपत्य वाली मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में 16 जुलाई 2023 की सुबह 4 बजकर 59 मिनट तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक,  सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 16 जुलाई तक विराजमान रहेंगे, इसके बाद सूर्यदेव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।  वही 24 जून को बुध भी मिथुन राशि में आ जाएंगे, जो जुलाई तक रहेंगे। इन दोनों ग्रहों के गोचर से शनि के साथ भी उनकी युति बनेगी। बुध के संयोग से बुधादित्य राजयोग और शनि के साथ मिलकर नवपंचम राजयोग और विपरीत राजयोग का निर्माण करेंगे।खास बात ये है कि सूर्य मिथुन में आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसका कई राशियों को लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)