Rajyog : सावन में बनने वाला है यह खास राजयोग, 7 अगस्त तक इन राशियों पर होगी धन की वर्षा, पदोन्नति-सफलता-नौकरी के योग

Shukra gochar

Budh Shukra Yuti/Kendra Trikon Rajyog 2023 :वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय पर एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इससे ग्रहों की युति बनती हैं और कई तरह के शुभ-अशुभ योग बनते हैं। हाल ही में शुक्र गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश किया है और अब 25 जुलाई को बुध भी सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे है,वही मंगल पहले से ही सिंह में विराजमान है, ऐसे में बुध और शुक्र मिलकर लक्ष्मी नारायण राजयोग बनाने जा रहे है, जिसका 3 राशियों को बहुत लाभ मिलेगा। इससे पहले मंगल शुक्र की युति से यह राजयोग बना था।

कुंडली में ऐसे बनता है राजयोग

ज्योतिष में यह योग बेहद शुभ माना जाता है।  खास बात ये है कि कई सालों बाद एक राशि में शुक्र मंगल और बुध के होने के चलते केंद्र त्रिकोण राजयोग बनने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, जब कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 3, 4, 7 10 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 आपस में युति निर्मित करते हैं अथवा दृष्टि संबंध और राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग में यदि नवम भाव उच्च का हो तो जातकों के लिए शुभ लक्ष्मी योग का निर्माण होता है। इससे धन निवेश, स्वास्थ्य लाभ, नौकरी प्रतिष्ठा का लाभ मिलता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)