12 साल बाद वृषभ राशि में बन रहा गजलक्ष्मी राजयोग, 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, पद-पैसा-प्रतिष्ठा, करियर-व्यापार में सफलता के योग

वृषभ राशि में शुक्र और गुरु की युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्‍यापार में धनलाभ के मौके मिल सकते है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Gajlaxmi Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों, कुंडली, ग्रह और नक्षत्रों का बड़ा विशेष महत्व होता है।  हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है, इस दौरान अगर एक राशि में दो ग्रहों एक साथ आ जाएं तो ग्रहों की युति बनती है, ऐसे ही एक युति 12 साल बाद दैत्यों के देवता शुक्र और देवताओं के गुरु बृहस्पति बनने वाली है। वर्तमान में भाग्य  ज्ञान के कारक गुरु मेष में विराजमान है और 1 मई को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। सौंदर्य, वैभव और प्रेम के कारक शुक्र भी 19 मई को वृषभ में आ जाएंगे, जिससे वृषभ में शुक्र गुरू की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। ।

क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, ‘गजलक्ष्मी’ शब्द धन, संपन्नता और परम सौभाग्य का प्रतीक है और राजयोग पावर और अधिकार मिलने का प्रतीक है।जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में 1, 4, 7 या दसवें घर में गुरु, शुक्र या चंद्रमा हों, तो गजलक्ष्मी राजयोग बनता है। गुरु ज्ञान और विस्तार से जुड़ा ग्रह है।गजलक्ष्मी राजयोग को भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ माना जाता है। गजलक्ष्मी राजयोग के निर्माण से कुछ राशियों का भाग्य चमक सकता है। साथ ही करियर और कारोबार में तरक्की मिल सकती है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं…

मेष राशि : वृषभ राशि में गुरू और शुक्र ग्रह की युति जातकों के लिए बेहद शुभ फल प्रदान करने वाली साबित होगी। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बध बहुत अच्छे रहेंगे। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। गजलक्ष्मी राजयोग समाज में मान-सम्मान दिलाएगा।व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा। अविवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा, शादी के प्रस्ताव आ सकते है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। घर या संपत्ति खरीद सकते है।

सिंह राशि : वृषभ राशि में शुक्र गुरू की युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा। हर कार्य में सफलता पाएंगे। बेरोजगारों को नौकरी के मौके मिल सकते है। कोई बड़ी व्यवसायिक डील फाइनल हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। किस्‍मत का साथ मिलेगा। पुराने अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। विदेश की यात्रा पर जा सकते है। नौकरी में भी तरक्की के कई अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। अपनी मेहनत से आय के नए रास्ते खुलेंगे और लाभ कमाएंगे।

तुला राशि : गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। आय में वृद्धि होगी, नए स्त्रोत बनेंगे। धन लाभ होने की संभावना है। पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नौकरी में अच्छी प्रगति हो सकती है, पदोन्नति के साथ सैलरी में बढ़ोतरी होगी। वाहन सुख मिल सकता है। सरकारी नौकरी लगने का शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कही रिश्ता तय भी हो सकता है।परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यों में सफलता पाएंगे।

कर्क राशि : वृषभ राशि में शुक्र और गुरु की युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्‍यापार में धनलाभ के मौके मिल सकते है। आय में इजाफा होगा, आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। किसी निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है । आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। काम- कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं। करियर में तरक्‍की पाने के नए रास्‍ते खुलेंगे। राजनीतिक के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उन्हें मई के अंतिम दिनों में किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News